Main Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

योगी सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला बोली यूपी पुलिस लेरही है बदला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने राज्य की योगी सरकार पर जमकर साधा निशाना व नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन में जो हिंसा हुई उसमें यूपी पुलिस के रवैये पर सवाल उठाए. प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पुलिस इस वक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘बदला’ लेने वाले बयान पर काम कर रही है उन्होंने कहा कि यह देश के इतिहास में पहली बार हुआ है जब किसी मुख्यमंत्री ने ऐसा बयान दिया.

प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस उन सभी लोगों का समर्थन करेगी और उनकी लड़ाई लड़ेगी जिन्हें विरोध-प्रदर्शन के आरोप में जेल भेजा गया है बतादे की प्रियंका इतना बोल कर नहीं रुकी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवा धारण किया है. यह भगवा उनका नहीं है. यह देश का है. बदले की भावना इस देश की परंपरा नहीं रही है. यह देश प्रेम, करुणा और अहिंसा की बात करता है. यह बात मुख्यमंत्री को समझनी चाहिए.

प्रियंका बोलीं कि मैं बिजनौर गई थी, वहां दो बच्चों की मौत हुई. एक लड़का कॉफी मशीन को चलाता था, वह घर के बाहर खड़ा था. वो बच्चा सिर्फ दूध लेने के लिए गया था लेकिन वहां पर ही उसकी मौत हो गई. बच्चे की लाश को नहीं दिया गया, परिवार को मुकदमे की धमकी दी गई. हालांकि जब प्रियंका गांधी से उनके द्वारा सुरक्षा नियमों की अनदेखी पर सीआरपीएफ रिपोर्ट जब पूछा गया तो वे टाल गईं. उन्होंने कहा कि उनकी सुरक्षा छोटी बात है प्रदेश की सुरक्षा बड़ी बात है. इस सवाल का कोई महत्व नहीं है.

Related Articles

Back to top button