Main Slideमध्य प्रदेश

शीतलहर की चपेट में आया अब मध्य प्रदेश 4 डिग्री तापमान हुआ दर्ज

शनिवार को प्रदेश की सबसे सर्द रात बैतूल में दर्ज हुई है. यहां तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम 4.8 डिग्री दर्ज किया गया है. भोपाल में न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री दर्ज किया गया है जो कि सामान्य से 3 डिग्री कम है. इसके अलावा ग्वालियर में 10, जबलपुर में 10, इंदौर में 9, उज्जैन में 7.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. भोपाल, ग्वालियर, खजुराहो, शाहजहांपुर, राजगढ़, उज्जैन और रतलाम में कोहरे का असर दिखाई दिया है. मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण 7 से 9 जनवरी के बीच में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है.

Loading...

राजधानी भोपाल समेत ग्वालियर, खजुराहो, शाजापुर, राजगढ़, उज्जैन और रतलाम में कोहरे का असर दिखाई दिया है. कई जगहों पर घना और कई जगहों पर हलका कोहरा रहा मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण 7 से 9 जनवरी के बीच में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी प्रदेश में बारिश के आसार हैं. बारिश के बाद ठंड फिर अपना असर दिखाएगी.

मौसम विभाग के वैज्ञानिक उदय सरवटे के मुताबिक प्रदेश में ठंड फिलहाल जारी रहेगी और अगले 2-3 दिनों तक न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज होगी. पारे के और नीचे जाने के आसार हैं. उत्तर भारत से आ रही हवाओं के कारण लोगों को सर्द हवाओं का सामना करना पड़ेगा और बारिश के बाद फिर से ठंड अपना असर दिखाएगी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV