दिल्ली एनसीआरप्रदेश

शैलजा मर्डरः निखिल की कई और गर्लफ्रेंड का खुलासा, FB पर बनाए फेक अकाउंट

शैलजा द्विवेदी हत्याकांड में आरोपी निखिल हांडा से हो रही पूछताछ में कई अहम खुलासे हो रहे हैं। पूछताछ के दौरान चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि शैलजा द्विवेदी के अलावा कई अन्य लड़कियों से भी प्यार का नाटक कर रहा था। इसका मतलब कि वह एक ही साथ कई लड़कियों के संपर्क में था। पूछताछ में पता चला है कि वह फेसबुक के जरिये कई लड़कियों से चैट करता था वह भी फेक आईडी के जरिये। इनमें एक महिला तलाकशुदा भी है, जिससे वह घंटों चैट करता था। कहा तो यह भी जा रहा है कि सभी लड़कियों से वह शादी का वादा भी करता था।  

शैलजा का मर्डर करने के बाद एक गर्लफ्रेंड को किया था फोन
सोमवार को पूछताछ के दौरान निखिल ने खुलासा किया कि शैलजा के अलावा उसकी कई गर्लफ्रेंड थी।शैलजा की हत्या करने के बाद निखिल ने सबसे पहले कॉल कर एक गर्लफ्रेंड को अपनी हत्या की बात बताई थी, लेकिन उसने किसी भी मदद से इनकार कर दिया था। 

… तो तय था इस अधूरी कहानी का खूनी अंजाम, इसे न कहिये लव स्टोरी

देश की राजधानी दिल्ली में घटी खूनी ‘प्रेम’ कहानी ने रिश्तों को भी शर्मसार किया है।विवाहेत्तर संबंध  (Extra marital affair) इसी अंजाम को प्राप्त होते हैं, लेकिन इंसानी जान जाने को जायज नहीं ठहाराया जा सकता है। ऐसे में यह कोई लव स्टोरी भी नहीं थी, बल्कि निखिल हांडा का सहज आकर्षण था। क्योंकि वह फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाकर कई लड़कियों और औरतों को अपने प्रेम जाल में फंसा चुका है। हैरानी की बात तो यह है कि इतनी लड़कियां निखिल हांडा की शिकार हुईं, लेकिन कोई भी मामला पुलिस तक नहीं पहुंचा।

पति को लग गई थी निखिल-शैलजा के बीच ‘रिश्तों’ की खबर
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मेजर मेजर निखिल हांडा और शैलजा द्विवेदी के बीच रिश्तों की जानकारी पति अमित द्विवेदी को लग गई थी। इतना ही नहीं, एक दिन मेजर अमित ने शैलजा और निखिल को वीडियो कॉल करते हुए पकड़ लिया था। इसके बाद उन्होंने निखिल और शैलजा को एक दूसरे से दूर रहने को कहा था।

पत्नी शैलजा तो मानी पर निखिल पर था जुनून सवार
बताया जाता है कि पति के समझाने के बाद शैलजा ने तो निखिल से दूरी बना ली, लेकिन निखिल ऐसा नहीं कर पाया और लगातार शैलजा को फोन करता रहा। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि जनवरी से जून के बीच दोनों के बीच 3300 से अधिक फोन कॉल हुए थे।

परेशान शैलजा ने निखिल को दी थी कोर्ट मार्शल करवाने की धमकी
पुलिस जांच में सामने आया है कि शैलजा द्विवेदी निखिल हांडा  की हरकतों से इस कदर परेशान हो चुकी थीं कि  शैलजा ने उसे पीछा न छोड़ने पर सेना के अफसरों से शिकायत करके कोर्ट मार्शल करवाने की धमकी दी थी। माना जा रहा है कि  नौकरी जाने का खतरा देखकर उसने शैलजा की हत्या कर दी। 

शैलजा की हर मूवमेंट की खबर रखता था
जानकारी सामने आई है कि पिछले कुछ दिनों से शैलजा आर्मी के बेस हॉस्पिटल फिजियोथेरेपी के जा रही थी। इसका पता निखिल को चलता वह भी अपनी बीमारी का बहाना बनाकर दीमापुर से दिल्ली आ गया। बेस हॉस्पिटल में खुद और अपने बच्चे को एडमिट कराकर मौका ढूंढ़ता रहा कि कैसे शैलजा से मुलाकात कर पाए।

मेजर निखिल शैलजा से शादी करना चाहता था, लेकिन शैलजा अपनी शादीशुदा जिंदगी को खराब नहीं करना चाहती थी।

खुद को बिजनेसमैन बताता था निखिल
पुलिस पूछताथ में निखिल ने बताया कि फर्जी फेसबुक अकाउंट की मदद से उसने शैलजा से 2015 में दोस्ती की थी। छह महीने तक तो वह खुद को बिजनेसमैन बताता रहा। तब उसकी पोस्टिंग श्रीनगर में थी। दोस्ती परवान चढ़ी तो आरोपी ने शैलजा को सच्चाई बता दी। जानकारी मिली है कि निखिल ने फर्जी फेसबुक प्रोफाइल से दिल्ली की तीन अन्य महिलाओं को भी दोस्ती के जाल में फंसाया था। पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है।

पुलिस की मानें तो पूछताछ में आरोपी मेजर ने शैलजा के कत्ल का जुर्म कबूल कर लिया है। इसके साथ ही उसने पुलिस को बताया कि पिछले 3 साल से उसकी दोस्ती शैलजा से थी। ये दोस्ती तीन साल पहले तब हुई जब मेजर अमित द्विवेदी और निखिल राय हांडा की पोस्टिंग नागालैंड के दीमापुर में थी। अमित और निखिल पड़ोसी थे। उसी दौरान निखिल की दोस्ती शैलजा द्विवेदी से हो गई। दोनों करीब आ गए थे। लेकिन छह महीने पहले मेजर अमित परिवार के साथ दिल्ली शिफ्ट हो गए। तब से ही मेजर निखिल हांडा शैलजा से मिलने के तरीके खोज रहा था।

यूं किया शैलजा का मर्डर

पुलिस के मुताबिक, निखिल ने शैलजा का मारने का इरादा कुछ दिन पहले ही किया था। शनिवार सुबह फिजियोथेरेपी कराने बेस हॉस्पिटल गई थी। निखिल ने फोन कर शैलजा को मिलने बुलाया। दोनों करीब काफी देर दिल्ली कैंट इलाके में ही होंडा सिटी में घूमते रहे।

शैलजा ने जब निखिल से शादी करने से साफ मना कर दिया तो मेजर निखिल ने गाड़ी में रखे चाकू से शैलजा की गला रेत कर हत्या कर दी। इसके बाद शैलजा को गाड़ी से नीचे फेंक कर गाड़ी भी उसके ऊपर चला दी ताकि हत्या को सड़क हादसा बनाया जा सके। 

Related Articles

Back to top button