Main Slideउत्तर प्रदेशदेशबिहारबड़ी खबर

बिहार में सीएए पर अमित शाह की आज पांचवीं सभा देंगे सवालों के जवाब

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज वैशाली में जनसभा करेंगे। इस सभा में अमित शाह सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर सरकार की स्थिति स्पष्ट करेंगे बता दे की इससे पहले अमित शाह सीएए पर दिल्ली, जोधपुर, गांधीनगर और जबलपुर में सभाएं कर चुके हैं।

Loading...

सभा को डिप्टी सीएम सुशील मोदी, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय भी संबोधित करेंगे आपको बता दे की इस वक़्त बिहार में एनडीए की सरकार है। भाजपा के नेता जहां एनआरसी के पक्ष में हैं, वहीं जदयू को यह मंजूर नहीं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह साफ कह चुके हैं कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा। नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर के मुद्दे पर सोमवार को नीतीश ने विधान परिषद में कहा था कि इस पर सदन में चर्चा होनी चाहिए।

विदित हो कि भारतीय जनता पार्टी के साथ राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल जनता दल यूनाइटेड सुप्रीमो व बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एनआरसी के खिलाफ हैं। उन्‍होंने राज्‍य में इसे लागू नहीं करने की घोषणा की है। दूसरी ओर बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह सीएए व एनआरसी के समर्थन में देशभर में घूमकर लोगों को इसकी बारीकियों से अवगत करा रहे हैं। इसके पहले वे दिल्ली, जोधपुर, गांधीनगर और जबलपुर में जनसभाएं कर चुके हैं। वैशाली में आज होने जा रही जनसभा अमित शाह की ऐसी पांचवी जनसभा होगी।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV