Main Slideजम्मू कश्मीरदेशबड़ी खबर

पाकिस्तान को भारत से दुश्मनी पड़ी भारी,भारत नहीं देगा एक बूंद भी पानी

बतादे जम्मू-कश्मीर से मोदी सरकार द्वारा आर्टिकल 370 हटाने और विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने के बाद से दुनिया भर में कूटनीति हार का सामना करने वाले पाकिस्तान की नींद हराम है। अब भारतीय सरकार पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका देने जा रहा है, जिससे वह पानी के लिए तरस जाएगा। पाकिस्तान जाने वाले नदियों के पानी को रोकने की योजना का काम अब अंतिम दौर पर पहुंच चुका हैं। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बुधवार कहा कि रावी नदी पर बन रहे बैराज की परियोजना पूरा होने के बाद एक बूंद पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा और भारत का जो पानी है वो भारत में ही इस्तेमाल होगा।

केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को रावी दरिया पर बन रहे बैराज प्रोजेक्ट का दौरा कर वहां चल रहे परियोजना की प्रगति का जायजा लिया, गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि बैराज परियोजना तैयार होने से पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के किसानों को उनके हिस्से का पूरा पानी मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रंजीत सागर डैम के अधिकारियों के साथ बैठक की और साइट का निरीक्षरण भी किया। उन्होंने कहा कि बैराज का काम प्रगति पर है और हमें उम्मीद है कि 2022 तक इसका काम पूरा हो जाएगा, बैराज के निर्माण में केंद्र सरकार की तरफ से फंड की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button