Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबरविदेश

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी में करेंगे भारत का दौरा

आपको शायद याद होगा की पिछले साल यानि 2019 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे पर ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. टेक्सस राज्य के ह्यूस्टन में हुए इस बेहद खास कार्यक्रम में पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मंच साझा किया था. इसे देखने के लिए करीब 50 हज़ार लोग पहुंचे थे. अब ऐसा ही एक कार्यक्रम ट्रंप के भारत दौरे पर किया जाएगा. फरवरी में होने वाले इस कार्यक्रम को फिलहाल गुजराती नाम दिया गया है ‘केम छो ट्रंप’. यानी ट्रंप आप कैसे हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम का आयोजन अहमदाबाद में होगा. लेकिन अगर हम बात करे अमेरिका की तो अमेरिका चाहता है कि इस इवेंट को दिल्ली-NCR में कराया जाए. दरअसल कहा जा रहा है कि भारत दौरे पर ट्रंप दिल्ली से बाहर कहीं और जाने के मूड में नहीं हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास वक्त की भारी कमी है.हालांकि भारत नहीं चाहता है कि ये कार्यक्रम दिल्ली-NCR में हो.

दरअसल ह्यूस्टन की तरह भीड़ को मैनेज करना सरकार के लिए अहमदाबाद में ज्यादा आसान होगा. इसके अलावा नागरिक संशोधन कानून (CAA) पर विरोध के चलते इस तरह का कार्यक्रम अहमदाबाद में करना सरकार के लिए ज़्यादा बेहतर होगा.

Related Articles

Back to top button