Main Slideदेशविदेश

कोरोना वायरस: चीन में कोरोना वायरस से 80 लोगो की मौत ,अब भारत के कई हिस्सों में दिखा

चीन में तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के ज्यादातर देश अलर्ट पर हैं। चीन से भारत आने वाले संदिग्ध लोगों की एयरपोर्ट पर ही जांच की जा रही है। रविवार को राजस्थान के बाद बिहार में भी कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है। बीमारी का लक्षण मिलने के बाद संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Loading...

जयपुर के एसएमएस अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डीएस मीणा ने पुष्टि की है कि एक मरीज को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. उन्होंने बताया कि उसका सैम्पल टेस्ट के लिए भेजा जाएगा. अभी कोरोना वायरस के मामले की पुष्टि नहीं हुई है. वहीं विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा कि अब तक चीन में कोई भी भारतीय कोरोना वायरस के प्रकोप से प्रभावित नहीं हुआ है. बीजिंग स्थित दूतावास सभी भारतीयों के साथ यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के संपर्क में है. वुहान और हुबेई प्रांत से भी लगातार अपडेट लिए जा रहे हैं.

बता दें कि चीन में घातक कोरोना वायरस की चपेट में आने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 80 हो गया है। सोमवार को इसके 2,744 मामलों की पुष्टि हुई है। दूसरे देशों में भी इसके कई मामले सामने आए हैं। थाईलैंड में 7, जापान में 3, कोरिया गणराज्य में 3, संयुक्त राज्य अमेरिका में 3, वियतनाम में 2, सिंगापुर में 4, मलेशिया में 3, नेपाल में 1, फ्रांस में 3 और ऑस्ट्रेलिया में 4 मामलों की पुष्टि की गई है।

बीहर में भी संदिग्ध मामला

राजस्थान के बाद बिहार की राजधानी पटना में भी कोरोना वायरस के संदिग्ध की पड़चान हुई है। चीन से लौटी एक लड़की को पटना के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि छपरा की रहने वाली लड़की कुछ ही दिन पहले ही चीन से लौटी है। कैरोनो वायरस के समान लक्षण दिखने के बाद उसे छपरा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन अब उसका पटना के पीएमसीएच में इलाज चल रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों को कोरोना वायरस के बारे में जानकारी देने के लिए जगह-जगह बोर्ड लगाए हैं। इससे पहेल मुंबई में भी चीन से लौटे कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मरीजों की पहचान हुई थी।

 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV