Main Slide

राहुल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना एक बार फिर भारत को बताया ‘रेप कैपिटल’,

कांग्रेस नेता  राहुल गांधी ने मंगलवार को जयपुर में ‘युवा आक्रोश रैली’ को संबोधित किया। यहां के रामनिवास बाग में आयोजित रैली में राहुल ने आर्थिक संकट और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा।

Loading...

रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, लेकिन पिछले साल एक करोड़ युवाओं ने अपनी नौकरियों को खो दिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं सीएए, एनआरसी की बात करते हैं लेकिन बेरोजगारी का सबसे बड़ा मुद्दा है, पर पीएम इस पर एक शब्द भी नहीं बोलते हैं।

राहुल गांधी ने युवाओं को देश की सबसे बड़ी पूंजी बताते हुए कहा कि 21वीं सदी का हिंदुस्तान अपनी इस पूंजी को बर्बाद कर रहा है क्योंकि युवा पीढ़ी इस देश के लिए जो कर सकती है वह उसे करने नहीं दिया जा रहा है।

राहुल ने कहा कि दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा और छवि यह थी कि यह भाईचारे, प्रेम और एकता का देश है, जबकि पाकिस्तान नफरत और विभाजन के लिए जाना जाता था। लेकिन भारत की इस छवि को नरेंद्र मोदी ने नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि आज, भारत को दुनिया का ‘रेप कैपिटल’ माना जाता है।


उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय देश की जीडीपी की वृद्धि दर नौ प्रतिशत थी जो अब नये मानकों के हिसाब से भी घटकर पांच प्रतिशत रह गई।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एनआरसी की बात होगी, सीएए, एनपीआर की बात होगी। लेकिन देश के सामने जो सबसे बड़ी समस्या है जो इस देश के हर परिवार को चुभती है उसके बारे में हमारे प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोलते हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV