Main Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

बजट भाषण सुनकर बोर हो गए राहुल गांधी कहा खोखला बजट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्रीय बजट 2020 पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि यह एक खोखला बजट शायद यह इतिहास का सबसे लंबा बजट भाषण था लेकिन यह खोखला था। आज देश जिस मुख्य मुद्दे का सामना कर रहा है वह है बेरोजगारी। मैंने ऐसा कोई रणनीतिक विचार नहीं देखा जिससे हमारे युवाओं को रोजगार मिले।

Loading...

मैंने सामरिक चीजें देखीं लेकिन कोई केंद्रीय विचार नहीं था। यह अच्छी तरह से सरकार का वर्णन करता है यह सरकार की मानसिकता है, सभी बात करते हैं, लेकिन कुछ भी नहीं हो रहा है

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में देश का बजट पेश किया. इस दौरान उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य, किसान, रेलवे समेत कई क्षेत्रों के लिए अहम घोषणाएं कीं. सरकार के इस बजट पर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रतिक्रिया सामने आई है. राहुल गांधी ने कहा इनकम टैक्स स्लैव को और उलझा दिया गया है.

रोजगार और अर्थव्यवस्था पर सरकार ने कुछ भी नहीं किया है राहुल ने यह भी कहा कि बजट का भाषण इतिहास का सबसे लंबा भाषण था. इसमें कुछ भी नहीं था और यह खोखला था. राहुल ने कहा सबसे प्रमुख समस्या बेरोजगारी है. मैंने बजट में ऐसी कोई रणनीति नहीं देखी जिससे युवाओं को नौकरी मिलने में मदद मिले.

इससे पहले लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार के बजट पर निशाना साधा था. चौधरी ने बजट पेश होने से पहले कहा था कि सिर्फ सुनहरा सपना दिखाएंगे जबकि असल में हम क्या देख रहे हैं, देश में सारे लोग परेशान हैं.चौधरी ने कहा था मेक इन इंडिया और असेंबल इन इंडिया में फर्क क्या है. लोगों को भटकाने के लिए, बेरोजगारों को गुमराह करने के लिए इस तरह का सुनहरा सपना दिखाया जा रहा है

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV