Main Slideदेशविदेश

राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत के साथ व्यापार पर नाराज़गी ज़ाहिर की

भारत यात्रा पर आ रहे अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो भारत के साथ बड़ा व्यापार समझौता भविष्य में करेंगे. ट्रंप ने ये भी कहा वो नहीं जानते कि भारत के साथ समझौता इस साल नवंबर में होने वाले अमरीकी राष्ट्रपति चुनावों से पहले हो पाएगा या नहीं ट्रंप ने कहा की हम भारत के साथ व्यापार समझौता कर सकते हैं. लेकिन मैं इस बड़े समझौते को भविष्य के लिए सुरक्षित कर रहा हूं.

Loading...

हम भारत के साथ एक बहुत बड़ा समझौता करने जा रहे हैं. हम ये समझौता करेंगे लेकिन मैं ये नहीं जानता कि ये नवंबर के चुनावों से पहले होगा या नहीं, लेकिन हम भारत के साथ बहुत बड़ा समझौता करेंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप की यात्रा के दौरान भारत और अमरीका एक ट्रेड पैकेज पर हस्ताक्षर कर सकते हैं.ट्रंप ने पत्रकारों से बात करते हुए ये भी कहा कि वो अपने भारत दौरे को लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने कहा मुझे प्रधानमंत्री मोदी बहुत पसंद हैं, उन्होंने मुझसे कहा है कि एयरपोर्ट और इवेंट के बीच सत्तर लाख लोग होंगे, जैसा मैं समझता हूं कि यह स्टेडियम, जो अभी बन रहा है, दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है. उन्होंने मुझसे कहा है कि एयरपोर्ट और स्टेडियम के बीच सत्तर लाख लोग होंगे, ये बहुत रोमांचक होगा.

अमरीका और भारत के व्यापार संबंध इन दिनों बहुत अच्छे नहीं है. राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी की तो तारीफ़ की लेकिन भारत के साथ व्यापार संबंधों को लेकर नाराज़गी भी ज़ाहिर की.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV