Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की आज पहली बैठक

अयोध्या में राम के मंदिर निर्माण को लेकर बनाये गये ट्रस्ट श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की आज पहली बैठक है। शाम 5 बजे दिल्ली में होने वाली इस बैठक में मंदिर निर्माण कब से शुरू हो इस पर मंथन होगा। इसके अलावा बैठक में ट्रस्ट के अध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष के चुने जाने की संभावना भी है। साथ ही ट्रस्ट में महंत नृत्य गोपाल दास और वीएपी के चंपत राय को शामिल करने का प्रस्ताव भी बैठक में आ सकता है।

Loading...

इस बैठक में ट्रस्ट के सभी सदस्यों के साथ रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास और विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री चंपत राय भी शामिल होंगे। ट्रस्ट की पहली बैठक रामलला के वकील रहे परासरण के ग्रेटर कैलाश स्थित घर पर होगी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक के लिए ट्रस्ट के सभी सदस्य दिल्ली पहुंच चुके हैं।

बैठक में राम मंदिर निर्माण की तारीख पर सदस्यों के बीच मंथन होगा। मंदिर निर्माण का क्या तरीका होगा, इस पर भी ट्रस्ट के सदस्य आपस में विचार करेंगे। इसके साथ ही 2 नए सदस्यों का चुनाव होगा और मंदिर निर्माण के लिए चंदा लेने के तरीके पर भी चर्चा होगी। बैठक में जिन दो सदस्यों को मनोनीत किया जा सकता है। उसमें रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास और विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री चंपत राय शामिल हैं।जानकारी के मुताबिक ट्रस्ट में शामिल सदस्यों की कोशिश है कि महंत नृत्यगोपाल दास को ट्रस्ट में शामिल किया जाए।

महंत नृत्यगोपाल दास शुरू से ही मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे हैं। उन्हीं के मठ से मंदिर आंदोलन का संचालन होता था। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि महंत नृत्यगोपाल दास और वीएचपी के चंपत राय को ट्रस्ट में शामिल किए जाने पर विचार विमर्श हो सकता है। इससे पहले ट्रस्ट में महंत नृत्यगोपाल दास का नाम नहीं होने पर अयोध्या के संतों ने नाराजगी जताई थी। संतों ने आंदोलन शुरू करने की चेतावनी भी थी। संतों के रुख को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने महंत नृत्यगोपाल दास से बातचीत का भरोसा दिया था।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV