उत्तराखंडप्रदेश

जनता दरबार में एक्ट्रेस मधुरिमा तुली की मौसी का हंगामा, सीएम ने किया निलंबित

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के जनता मिलन समारोह में एक शिक्षिका ने जमकर अभद्रता की। साथ ही अपशब्दों का भी प्रयोग किया। जब शिक्षिका को अपनी बात मर्यादित ढंग से रखने को कहा गया तो वो फिर से अभद्रता करने लगी। जिसके बाद कार्रवार्इ करते हुए शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है। ये शिक्षिका बॉलीवुड एक्ट्रेस मधुरिमा तुली की मौसी हैं। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास के जनता मिलन हॉल में आम जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याओं और शिकायतों को सुना। जिसके बाद उन्होंने संबंधित अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिए। जन-सुनवाई में लगभग 100 से अधिक मामले दर्ज किए गए। 

स्थानांतरण के मुद्दे के लिए उचित फोरम नहीं जनता मिलन कार्यक्रम 

जन सुनवार्इ के दौरान राजकीय सेवा के अनेक कार्मिकों द्वारा दुर्गम से सुगम में स्थानांतरण के मामला उठाया गया। जिसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानांतरण संबंधी अनुरोध जनसमस्याओं की सुनवाई के दौरान बिल्कुल न लाए जाएं। राज्य में ट्रांसफर एक्ट लागू होने से राजकीय सेवाओं के सभी स्थानांतरण नियामानुसार किए जाएंगे। इसके लिए जनता मिलन कार्यक्रम उचित फोरम नहीं है।

…जब अभद्रता करने लगी शिक्षिका 

वहीं कार्यक्रम के दौरान अपने ट्रांसफर के लिए आई उत्तरकाशी की एक प्राइमरी शिक्षिका ने अभद्रता दिखाई और अपशब्दों का प्रयोग किया। शिक्षिका से अपनी बात मर्यादित ढंग से रखने का अनुरोध किए जाने पर भी जब शिक्षिका ने लगातार अभद्रता का परिचय दिया तो उसको निलंबित करने के निर्देश दिए गए। जिसके बाद शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनसाधारण की वाजिब शिकायतों को दूर करने के लिए राज्य सरकार तत्पर है। लोगों की समस्याओं का उनके गांव, ब्लॉक व जिला स्तर पर समाधान हो सके इसके लिए जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी स्तर पर भी नियमित रूप से शिकायत निवारण शिविर लगाए जाते हैं।

किसान की शिकायत पर जांच के निर्देश 

दौरान हल्द्वानी निवासी एक किसान ने बताया कि उनकी जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है और उनको असमाजिक तत्व लगातार परेशान कर रहे हैं। इस पर सीएम ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक नैनीताल को तत्काल मामले की जांच के निर्देश दिए।  

रोडवेज बस सेवा हेतु अनुरोध

जनता मिलन कार्यक्रम में वाचस्पति बहुखंडी ने देहरादून से बैजरो वाया ऋषिकेश-सतपुली रूट पर रोडवेज बस सेवा हेतु अनुरोध किया गया। जिस पर मुख्यमंत्री ने उचित कार्रवार्इ  का आश्वासन दिया। वहीं, टिहरी मूल विस्थापित संगठन के अध्यक्ष ने टिहरी बांध विस्थापितों को निःशुल्क पानी और बिजली आपूर्ति, खाता-खतौनी की लागत कम करने की मांग रखी। जिसपर सीएम ने सकारात्मक सहयोग का आश्वासन दिया। 

पशु अस्पताल के लिए भूमि की मांग 

असहाय घायल जानवरों का उपचार करने वाली देहरादून निवासी सुश्री मिलि कौर ने सीएम के समक्ष एक पशु अस्पताल के लिए भूमि का अनुरोध किया। जिसपर पहले तो सीएम ने उनके कार्य की सराहना की और फिर उचित सहयोग का आश्वासन दिया। 

Related Articles

Back to top button