विदेश

सऊदी अरब में फंसे झारखंड के 41 मजदूर, वतन वापसी की लगा रहे गुहार

झारखंड के हजारीबाग के मजदूरों का विदेश में फंसने का सिलसिला जारी है। अब सऊदी अरब की राजधानी रियाद में विष्णुगढ़ समेत सीमावर्ती प्रखंड बगोदर, गोमिया के अलावा पीरटांड के 41 मजदूरों के फंसने की सूचना है।

इन मजदूरों को छह जुलाई, 2016 को टावर लाइन में काम कराने को लेकर सऊदी अरब ले जाया गया था। मजदूरों को एक नामी कंपनी में काम दिलाने की बात कह सऊदी अरब भेजा गया था, लेकिन उन्हें वहां जाने के बाद एक दूसरी कंपनी एटीसी के अधीन चल रही कंस्ट्रक्शन साइट में काम पर लगा दिया गया। मजदूरों को काम के बदले अक्टूबर, 2017 तक का वेतन दिया गया। इसके बाद पिछले नौ महीने से भुगतान नहीं किया जा रहा है।

मजदूरों के परिजनों को मिली सूचना के मुताबिक सभी मजदूरों को एक कमरे में बंद करके रखा गया है। उन्हें मात्र एक समय का खाना दिया जा रहा है। वे वतन वापस आना चाह रहे हैं, लेकिन वीजा की मियाद खत्म होने के अलावा पास में पैसे नहीं होने के कारण वे वहां फंस गए हैं। उन्होंने वाट््‌सएप के जरिये मैसेज भेज कर अपनी हालत बयां करते हुए घर वापसी की गुहार लगाई है। विदेश में मजदूरों के फंसे होने की जानकारी मिलने पर प्रवासी ग्रुप के सिकंदर अली ने उन्हें वतन वापसी के लिए हरसंभव प्रयास करने का भरोसा दिया है।

Related Articles

Back to top button