ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50ट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बांद्रा की घटना पर दी प्रतिक्रिया

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बीच मुंबई के बांद्रा में उमड़ी प्रवासी मजदूरों की भीड़ पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इन्हें निश्चिंत रहने का भरोसा दिया है। सीएम ठाकरे ने कहा- जो भी बाहरी राज्यों के मजदूर यहां हैं, वो निश्चिंत और निर्भीक होकर यहां रहें। डरने की कोई बात नहीं है। हम आपका पूरा ध्यान रख रहे हैं उन्होंने कहा कि कोई कमी होगी तो वो भी पूरी करेंगे। बांद्रा में ये घटना इसलिए हुई क्योंकि किसी ने उनको जानकारी दी कि 14 अप्रैल के बाद ट्रेनें चालू हो जाएंगी। मैं मजदूरों से कहना चाहता हूं कि हमें आपको यहां घरों में बंद रखने में मजा नहीं आ रहा। पर ये आप ही की सुरक्षा के लिए जरूरी है। लॉकडाउन का मतलब लॉक अप नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमें केंद्र सरकार का पूरा सहयोग मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। पीएम और गृहमंत्री के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी कोरोना वायरस को लेकर चर्चा करता हूं। शरद पवार साथ हैं ही। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे का भी समर्थन है जो लोग इस पूरे मामले को लेकर राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं, वो ध्यान से सुन लें, इस तरह आग से ना खेलें। ये राजनीति करने का वक्त नहीं है। मैं हर दल के नेता से संपर्क में हूं। सब इस लड़ाई में साथ हैं। जो लोग अफवाह फैला रहे हैं वो भी समझ लें। उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की और बांद्रा रेलवे स्टेशन पर जुटी प्रवासी मजदूरों की भीड़ को लेकर चिंता जताई। शाह ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से कोरोना वायरस के खिलाफ मुहिम कमजोर होगी और ऐसी घटनाओं को रोका जाना चाहिए। उन्होंने राज्य सरकार को पूरा समर्थन देने की भी बात कही।

Related Articles

Back to top button