विदेश

पनामा पेपर: नवाज शरीफ पर इस दिन आएगा फैसला

भारत के पडोसी मुल्क में जहां राजनितिक सरगर्मिया तेज है क्योकि आने वाले दिनों में पाक में चुनाव होने वाले है. लेकिन इसी बीच पाकिस्तान के अपदस्थ पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार के बहुत से मामलों में जाँच और सुनवायी कर रही जवाबदेही अदालत उन मामलो में से एक पर शुक्रवार को अपना फैसला सुनाएगी. 

सुनवाई कर रही जवाबदेही अदालत ने लंदन की एवेनफील्ड संपत्तियों पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया और कहा कि छह जुलाई को इस मामले में फैसला सुनाया जाएगा. सोमवार को नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को अदालत में उनके खिलाफ एवेनफील्ड संपत्तियों पर सुनवाई के लिए दो दिन की रियायत  दी गई थी. 

बता दें कि पूर्व पाक पीएम शरीफ और उनके तीन बच्चों के खिलाफ जवाबदेही अदालत में भ्रष्टाचार के चार मामले चल रहे हैं. फैसला देश में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों से कुछ सप्ताह पहले सुनाया जाएगा. पिछले साल सुप्रीम कोर्ट के पनामा पेपर मामले में  फैसला सुनाने के बाद नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो ने जवाबदेही अदालत में मामला दायर किया था. जिसके बाद पनामा पेपर्स मामले में न्यायालय के फैसले के बाद शरीफ प्रधानमंत्री पद के लिये अयोग्य टहराय गए थे.

Related Articles

Back to top button