विदेश

अमेरिका जर्मनी में मौजूद सैनिकों को पोलैंड भेजेगा: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि जर्मनी में मौजूद अमेरिकी सैनिकों में से कुछ को पोलैंड भेजा जाएगा. ट्रंप ने पिछले हफ्ते कहा था कि अमेरिका जर्मनी में मौजूद अपने 52,000 सैनिकों की संख्या घटाकर 25,000 करेगा. बता दें कि पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा इस वक्त अमेरिका के दौरे पर हैं.

Loading...

पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा के साथ व्हाइट हाउस रोज़ गोर्डन में मीडिया से बातचीत में ट्रंप ने कहा, ‘हम संभवत: जर्मनी से सैनिकों को पोलैंड भेजेंगे.’ बता दें कि ट्रंप ने जर्मनी में अमेरिकी सैनिकों की संख्या घटाने के सवाल पर यह जवाब दिया.

ट्रंप ने कहा, ‘पोलैंड ने हमसे पूछा है कि क्या हम अतिरिक्त सैनिक वहां भेज सकते हैं. वे इसके लिए हमें भुगतान करेंगे. वे अतिरिक्त सैनिक भेजने के लिए भी भुगतान करेंगे. हम संभवत: जर्मनी से सैनिकों को पोलैंड भेजेंगे.’

उन्होंने आगे कहा कि हम जर्मनी में अपने सैनिकों की संख्या घटाकर 25,000 करने वाले हैं. अभी हमारे वहां 52,000 सैनिक हैं, जिन्हें घटाकर हम 25,000 करेंगे. उनमें से कुछ सैनिक वापस देश लौटेंगे और कुछ अन्य स्थानों पर जाएंगे. उन अन्य स्थानों में से एक पोलैंड है.  बाकी स्थान यूरोप में हैं.

ट्रंप ने कहा कि जर्मनी पाइपलाइन से रूस से ऊर्जा खरीदने के लिए अरबों डॉलर का भुगतान कर रहा है. आप रूस को अरबों डॉलर दे रहे हैं और फिर हमसे रूस से अपनी रक्षा करने की उम्मीद करते हैं? इसलिए मुझे लगता है कि यह बहुत बुरा है. मुझे लगता है कि जर्मनी के लोग भी इससे काफी नाखुश हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV