ट्रेंडिग

दसवीं क्लास की छात्रा अलीशा ने यूपी बोर्ड में 94 फीसदी अंक लाकर लखनऊ में टॉप किया

लखनऊ में दसवीं क्लास की छात्रा अलीशा ने यूपी बोर्ड में 94 फीसदी अंक पाकर लखनऊ में टॉप किया है. वहीं पूरे प्रदेश में अलीशा की रैंकिंग 9वीं है.

Loading...

अलीशा ने इस सफलता का सारा श्रेय अपने माता-पिता के कठिन परिश्रम को दिया है. सबसे बड़ी बात है कि अलीशा ने अपनी पढ़ाई के लिए खुद को सोशल मीडिया (फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम) से दूर रखा.

अलीशा, एक मध्यमवर्गीय परिवार से आती है. उसके पिता प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज में टीचर हैं और माता गृहणी. अलीशा का एक छोटा भाई है जो पढ़ाई कर रहा है, जबकि एक बड़ी बहन है जो अलीशा की तरह इंटर में टॉप करना चाहती है.

अलीशा, लखनऊ के बाल निकुंज विद्यालय में पढ़ाई कर रही थी. प्रिंसिपल के मुताबिक अलीशा शुरुआत से ही परिश्रमी थी और पढ़ाई को लेकर काफी फोकस्ड रहती थी.

उन्होंने बताया कि अलीशा को जब भी पढ़ाई को लेकर डाउट या प्रॉब्लम हुई, उस दौरान स्कूल मैनेजमेंट और टीचरों ने उनकी काफी मदद की.

अलीशा के माता-पिता बेटी की इस उपलब्धि से फूले नहीं समा रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी का लखनऊ में प्रथम स्थान और प्रदेश में नौवां स्थान लाना, बड़े गर्व की बात है.

उन्होंने कहा, हमने अपने बच्चों को कभी भी पढ़ाई के लिए मना नहीं किया. हालांकि अलीशा शुरुआत से ही पढ़ाई-लिखाई में काफी तेज रही है.

वह सोशल साइट्स का उपयोग नहीं करती थी. अलीशा की मां ने कहा कि हमने कभी भी लड़के और लड़कियों में कोई फर्क नहीं पाया और उनको अच्छी शिक्षा देने पर जोर दिया.

उन्होंने कहा, बच्चों की शिक्षा के लिए मैंने अपनी प्राइवेट नौकरी छोड़ दी, जिससे कि घर पर बच्चों के साथ समय बिता सकूं.

अलीशा अपनी उपलब्धि से काफी खुश है. वो कहती है कि आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती है और उसी के लिए पूरी तैयारी कर रही है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV