ट्रेंडिग

बड़ी खबर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लेह दौरा टला

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लेह दौरा टल गया है. राजनाथ सिंह को कल लेह जाना था, लेकिन इसे टाल दिया गया है.

Loading...

रक्षा मंत्रालय का कहना है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे की नई तारीख का जल्द ऐलान किया जाएगा. राजनाथ सिंह कल लेह जाकर चीन सीमा के हालत की समीक्षा करने वाले थे.

चीन के खिलाफ सरहद पर मोर्चा मजबूत करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भारत-चीन तनाव के ग्राउंड जीरो तक जाने वाले थे.

राजनाथ सिंह शुक्रवार यानि कल लेह पहुंचने का कार्यक्रम था. वह पूर्वी लद्दाख में चीन से बने तनाव की स्थिति पर सुरक्षा हालातों की समीक्षा करते.

इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख में तैनात जवानों से भी मिलते और गलवान के वीरों से मिलने लेह के अस्पताल जाते.

राजनाथ सिंह चीन से झड़प में घायल हुए जवानों से मुलाकात करते और उनका हौसला बढ़ाते. खैर पूरे दौरे को टाल दिया गया है. राजनाथ सिंह के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी लेह जाने वाले थे.

दरअसल, चीन सीमा पर अभी भी तनावपूर्ण माहौल है. 30 जून को चीन के कोर कमांडर मेजर जनरल लिउ लिन ने भारत के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरेंदर सिंह से 12 घंटों की बातचीत की, लेकिन बातचीत वहीं की वहीं अटकी हुई है. हालांकि, ग्लोबल टाइम्स ने दावा किया है कि दोनों देशों के बीच सहमति बन गई है.

सूत्रों के मुताबिक खबर है कि दोनों देश 15 जून जैसी खूनी भिड़ंत फिर ना करने पर सहमत हैं. भारत और चीन में सहमति बनी है कि 72 घंटों तक दोनों पक्ष एक दूसरे पर निगरानी रखेंगे कि जिन बातों पर एक राय बन गई, उसे जमीन पर उतारा जा रहा या नहीं. भारत और चीन LAC पर स्थिति को शांतिपूर्ण बनाने के लिए प्रभावी उपाय करेंगे.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV