ट्रेंडिग

जय हिन्द जय भारत भारतीय सेना के रहते देश की सीमाएं हमेशा सुरक्षित रहेगी: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह अचानक लेह पहुंचे, जहां उन्होंने चीन बॉर्डर पर जारी तनाव की जानकारी ली.

Loading...

अब इस दौरे पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी के इस कदम का स्वागत किया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि भारतीय सेना के रहते देश की सीमाएं हमेशा सुरक्षित रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज लद्दाख़ जाकर सेना के जवानों से भेंट करके उनका उत्साहवर्धन करने से निश्चित रूप से सेना का मनोबल और ऊंचा हुआ है. मैं प्रधानमंत्री जी के इस कदम की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद देता हूं.

आपको बता दें कि पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को ही लेह के दौरे पर जाना था. लेकिन अंतिम वक्त में उनका दौरा रद्द हो गया. जिसके बाद तय हुआ था कि सिर्फ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत ही लेह जाएंगे.

लेकिन, शुक्रवार सुबह जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे तो हर कोई चौंक गया. पीएम मोदी ने यहां सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान थल सेना, वायुसेना के अधिकारी भी शामिल रहे.

बता दें कि पिछले कई दिनों से दोनों ही सेनाएं लेह और लद्दाख इलाके में तैनात हैं और अभ्यास कर रही हैं. लद्दाख के गलवान इलाके और पैंगोंग 4 इलाके में लगातार दोनों देशों की सेनाएं आमने सामने हैं. चीन ने जब अपनी सेना की मौजूदगी को बढ़ाया तो भारत ने भी जवानों की संख्या को कई गुना बढ़ा दिया है.

गलवान घाटी में ही 15 जून को हुई झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद दोनों देशों में तल्खी बढ़ गई थी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV