विदेश

अमेरिका: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के बड़े सितारे और रैपर कान्ये वेस्ट राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेगे

अमेरिका में साल के अंत में राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे हैं. मैदान में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बाइडन खड़े हैं.

Loading...

दोनों के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है. इस बीच अब खबर आ रही है कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के बड़े सितारे और रैपर कान्ये वेस्ट भी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इस सिलसिले में उन्होंने सोशल मीडिया पर बड़ा ऐलान किया है.

कान्ये वेस्ट ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट के जरिए घोषणा की है कि वो अमेरिका में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

वो ट्वीट कर कहते हैं- भगवान पर विश्वास रखते हुए हमें अब अमेरिका के उस वादे को समझना चाहिए, एक विजन के साथ देश के भविष्य के बारे में सोचना चाहिए. मैं अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव लड़ने जा रहा हूं.

कान्ये वेस्ट का ये ऐलान सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर गया है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करने वाले कान्ये वेस्ट का चुनाव लड़ना काफी मायने रखता है.

अब वो इस रेस में कितना आगे जाते हैं ये तो समय बताएगा लेकिन उनका ये ऐलान सभी में उत्सुकता बढ़ा रहा है. वैसे कान्ये को अपने फैसले पर बड़े सेलेब्स का समर्थन मिलना भी शुरू हो गया है. टेस्ला कंपनी के चीफ एग्जीक्यूट Elon Musk ने कान्ये को अपना समर्थन दे दिया है. वो ट्वीट कर कहते हैं- आपको मेरा पूरा समर्थन है.

हैरानी तो इस बात की भी है कि कान्ये ने राष्ट्रपति बनने की इच्छा तो पहले भी जाहिर की थी लेकिन तब उन्होंने 2024 का चुनाव लड़ने का मन बनाया था.

लेकिन अब एक ट्वीट के जरिए उनका ये कहना कि वो 2020 का ही चुनाव लड़ने जा रहे हैं कई मायनों में महत्वपूर्ण है. अब कान्ये को राजनीति की कितनी समझ है ये बताना तो मुश्किल है लेकिन उनकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से तो कई मौकों पर मुलाकात हुई है. उन्हें अपनी पत्नी किम कर्दाशियां संग व्हाइट हाउस जाने का भी मौका मिला था.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV