LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा प्रयागराज में बढ़ा कोरोना खतरा

संगम नगरी प्रयागराज में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. यहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 450 के करीब हो गई है. पिछले दस दिनों से रोजाना 15 से 20 नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना वायरस यहां तेजी से पांव पसार रहा है, लेकिन इसके बावजूद यहां के लोग महामारी को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं. तमाम लोग नाइट कर्फ्यू से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के नियमों का पालन कर रहे हैं, लेकिन बड़ी संख्या में लोग अब भी बेपरवाह दिखाई दिखा रहे हैं.

Loading...

अनलॉक 2 में यह लापरवाही अब और बढ़ गई हैं. तमाम लोग सड़कों पर बिना किसी काम के बेवजह घूमते रहते हैं. लोग पूरे परिवार के साथ सड़कों पर चहलकदमी करते दिखाई देते हैं. कई लोग तो छोटे बच्चों को भी साथ लाने में नहीं परहेज करते. सड़कों और बाजारों में पहले की तरह ही भीड़ नजर आती है.

इतना ही नहीं बड़ी तादात में लोग बिना मास्क पहने ही बाहर निकलते हैं. ऐसे लोगों को रोकने के लिए सरकारी अमला भी कोई खास मुस्तैद नहीं दिखाई देता. सरकारी अमला सिर्फ रस्म अदायगी ही करता है. हालांकि अफसरों का कहना है कि बिना मास्क पहने बाहर निकलने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है.

प्रयागराज रेंज के आईजी केपी सिंह के मुताबिक अकेले प्रयागराज में रोजाना 15 सौ लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है. बेवजह बाहर घूमने वालों के वाहनों का चालान किया जा रहा है. कई गाड़ियों को सीज भी किया गया है. वैसे प्रशासन के साथ ही यह आम लोगों की भी जिम्मेदारी है कि वो कोरोना के खतरे की गंभीरता को समझें. खुद जागरूक बनकर नियमों का पालन करें. अगर लोग लापरवाही से बाज नहीं आएंगे तो एक बार फिर से लॉकडाउन की नौबत आ सकती है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV