प्रदेशबिहार

तेजस्वी का तंज, बिहार को विशेष दजा के लिए UNO और G-8 जाएं CM नीतीश

राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर विशेष राज्‍य के दर्जे की उनकी मांग को लेकर तंज कसे हैं। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार बेवकूफ बना रहे हैं। तेजस्‍वी ने व्‍यंग्‍य करते हुए कहा कि अब नीतीश कुमार को बिहार के विशेष दर्जा के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएनओ) और जी-8 से संपर्क करना चाहिए।

तेजस्‍वी ने किया ये ट्वीट

तेजस्‍वी ने ट्वीट किया कि नीतीश कुमार को अब बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा दिलाने के लिए संयुक्‍त राष्‍ट्र संघ व जी-8 से संपर्क करना चाहिए। नीतीश कुमार को लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करना चहिए। उन्‍हें भाजपा के पास जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वे वीडियो क्लिप दिखाने चाहिए, जिनमें उन्‍होंने कई बार बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की बात कही है।

तेजस्‍वी ने आगे लिखा है कि आखिर नीतीश कुमार किससे विशेष राज्‍य का दर्जा मांग रहे हैं? क्या सरकार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को नहीं जानती है, जिन्‍होंने इस मांग को खारिज कर दिया है? उम्‍मीद है कि चूंकि केंद्र व राज्‍य में राजग की सरकारें है, इसलिए नीतीश कुमार, अमित शाह व सुशील मोदी इसके लिए पाकिस्तान को जिम्‍मेदार नहीं ठहराएंगे।

यह मांग जदयू का कोर इश्‍यू

विदित हो कि बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा दिलाना जदयू का कोर इश्‍यू है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मांग पर कायम हैं। ऐेसे में देखना यह है कि इस मुद्दे पर बिहार की राजनीति क्‍या करवट लेती है।

Related Articles

Back to top button