विदेश

सर्वे के अनुसार इस पार्टी को मिलेगा बहुमत: पकिस्तान

पाकिस्तान: पाकिस्तान से आज से कुछ दिन बाद ही चुनाव होने वाले है. ऐसे में  जनता को लुभाने के लिए उम्मीदवारों ने खूब अलग-अलग तरीकों से प्रचार किया. वहीं राजनीतिक पार्टियों ने भी एक-दूसरे पर कीचड़ उछालने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. साथ ही यहाँ के सियासी गलियारों में गहमागहमी बढ़ गई है. इसी बात को जानने के लिए यहाँ पर एक सर्वे किया गया था. 

Loading...

इस बीच पाकिस्तान की अलग-अलग एजेंसियां चुनाव पूर्व सर्वे के जरिए लोगों का मिजाज जानने में लग गई हैं. लेकिन पाकिस्तान की सत्ता किसे मिलेगी और किस पार्टी को देश की अवाम नकार देगी, इसका खुलासा तो चुनावी नतीजों के बाद ही होगा.  सर्वे के मुताबिक पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को सबसे ज्यादा वोट मिलते दिख रहे हैं. 

इस सर्वे के मुताबिक 41.5 प्रतिशत लोगों को लगता है कि देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष होगा, जबकि 31.12 प्रतिशत मानते हैं कि ऐसा नहीं होगा. वहीं, करीब 28 प्रतिशत लोगों की इस बारे में कोई सोच नहीं है. इस सर्वे में 18-44 साल के लोगों को शामिल किया गया था. क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पीटीआई को सर्वे में करीब 86 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि वो उसे वोट देंगे.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV