खेल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज भारतीय कप्तान विराट कोहली को बताया बिगड़ैल खिलाड़ी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को बिगड़ैल खिलाड़ी बताया। पूर्व पाक गेंदबाज का कहना था कि सचिन तेंदुलकर अगर मुश्किल दौर में खेले और कोहली को आसान दौर में खेलने मिला है तो इसमें उनकी गलती नहीं है। उन्होंने खुद को बहुत ज्यादा बेहतर बनाया है आज जो उनका स्तर है वो पहले नहीं हुआ करता था।

अख्तर ने टीम इंडिया के कप्तान की जमकर तारीफ की और उनके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताय। एक टीवी शो पर उन्होंने कहा, “विराट कोहली एक अलग ही स्तर पर पहुंच गए हैं लेकिन कोहली के ब्रांड नेम के पीछे कौन है। साल 2010 और 2011 में कोहली कहीं नहीं थे वह एक घेरे का का हिस्सा हुआ करते थे। वह एक बिगडैल थे मेरी तरह। अचानक से ही सिस्टम ने उनका समर्थन किया। मैनेजमेंट उनके साथ आया और उनको भी इस बात का एहसास हुआ कि काफी सम्मान दांव पर लगा है।”

सचिन से कोहली की तुलना पर अख्तर का कहना था, “यह उनकी गलती नहीं है कि वह एक आसान क्रिकेट के युग में खेल रहे हैं या तो सचिन न मुश्किल युग में खेला जब वसीम, वकास और इंजमाम जैसे कहीं ज्यादा टक्कर देने वाले खिलाड़ी थे। इसी वजह से जब वो रन बनाते हैं हम उनके बारे में बातें करते हैं।”

हाल ही में उनको भारतीय टीम की तारीफ और पाकिस्तान की बुराई करने की वजह से आलोचना झेलनी पड़ी। इस बारे में बात करते हुए अख्तर ने कहा, “मैं भारत की बुराई भी करता हूं। अगर विराट कोहली के 12 हजार रन हैं तो आप क्या कहेंगे, रोहित से पास वनडे में तीन दोहरे शतक हैं तो आप क्या बोलेंगे। दुश्मन के गुण को हम सभी को जानना चाहिए। कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन चुके हैं आप इस बारे में क्या बोलेंगे। मुझे क्या बोलाना चाहिए वह खराब इंसान हैं या फिर वह एक अच्छे खिलाड़ी नहीं हैं।”

Related Articles

Back to top button