उत्तर प्रदेश

संत कबीरनगर जिले में पशु तस्‍करों ने पुलिस कर्मियों के उपर वाहन चढाने का किया प्रयास

कोतवाली खलीलाबाद के मलोरना गांव के पास लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार को पशु तस्करों ने पुलिसकर्मियों को कंटेनर से कुचलने का प्रयास किया। पुलिसकर्मी कंटेनर को जांच के लिए रोक रहे थे। पकड़ में आने से बचने के लिए चालक ने पुलिस कर्मियों को कुचलकर भागने का प्रयास किया। इसी दौरान अनियंत्रित होकर पशुओं से भरा वाहन सड़क के किनारे पर पेड़ से टकराकर गड्ढे में चला गया।

पश्चिम बंगाल जा रहा था पशुओं से लदा वाहन

कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि बस्ती की तरफ से एक कंटेनर में पशुओं को लादकर पश्चिम बंगाल ले जाने की सूचना मिली। इसे लेकर उप निरीक्षक राजेश कुमार यादव, अनिरुद्ध सिंह व दयाराम को वाहनों की जांच के लिए भेजा गया। यह लोग जांच कर रहे थे कि बस्ती की तरफ से एक कंटेनर आती दिखी। पुलिसकर्मियों ने रोकने का प्रयास किया तो चालक ने वाहन की रफ्तार तेज कर पुलिस को कुचलने के लिए गाड़ी को मोड़ दिया। किनारे हटकर पुलिसकर्मी तो बच गए परंतु कंटेनर आगे जाकर सड़क के किनारे एक पेड़ से टकराकर एक गड्ढे में चली गई। इस पर लदे 40 पशुओं को बाहर निकाला गया। मौके से कंटेनर चालक व तस्कर भागने में सफल रहे। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है।

भूसी लादकर गोरखपुर के लिए निकली थी गाड़ी

पुलिस ने पलटे कंटनेर के बारे में नेट से जानकारी प्राप्त की तो पता चला कि यह मुरादाबाद के एक ट्रांसपोर्ट कंपनी का है। कंटेनर पर लिखे तीन नंबरों पर फोन करने के बाद एक ने ट्रक बेंच दिए जाने की बात कही। दूसरे व्यक्ति ने कहा कि उन्होंने धान की भूसी लोड करवाकर गोरखपुर के लिए भेजा था। इसकी आड़ में चालक ने कुछ गड़बड़ी की होगी। प्रश्न उठता है कि अगर भूसी लादकर कंटेनर चला था तो गोरखपुर पहुंचने से पहले ही इस पर पशु कहां से लादे गए? इस पर लदी भूसी का क्या हुआ? इसे लेकर पुलिस जांच में जुटी है।

Related Articles

Back to top button