LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण प्राइवेट नौकरी के लिए दिवाली से पहले सरकार कर सकती है नई स्कीम का ऐलान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ मिलकर वित्त राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर भी कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था को उबारने के प्रयास में जुटे हुए हैं. उन्होंने कहा है कि अर्थव्यवस्था की हालत दुरुस्त करने के लिए केंद्र सरकार आगे भी जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार है.

साथ ही, इस बात के भी संकेत दिए कि बहुत जल्द ही प्राइवेट सेक्टर कर्मचारियों के लिए भी LTC लाभ पर तस्वीर साफ की जाएगी. हाल ही में ऐलान किए गए प्रोत्साहन को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा वंचित एवं गरीब वर्ग को जरूरी मदद पहुंचाने की है. इस पैकेज का ऐलान भले ही सरकारी कर्मचारियों के लिए किया गया, लेकिन ये खर्च कुछ ऐसी वस्तुओं पर होने वाले हैं, जिसका सीधा लाभ छोटे व्यापारी को मिल सकेगा.

त्योहारों से पहले सरकारी कर्मचारी को तोहफा, बिना ब्याज के एडवांस में ले  सकेंगे 10 हजार रुपये | Gift to government employees before festivals, will  be able to take 10 thousand rupees

प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों को LTA लाभ दिए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि बहुत जल्द उन कर्मचारियों के लिए बारे में स्पष्टीकरण जारी किया जाएगा, जिन्होंने नए टैक्स सिस्टम को अपना लिया है या जिन्होंने पहले ही LTA का लाभ ले लिया है. आने वाले सप्ताह में इस बारे में स्पष्टीकरण जारी हो सकता है.

LTC cash voucher scheme: प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वालों पर क्या होगा  असर- New LTC cash voucher scheme What private sector employees should know  | business - News in Hindi -

ग्रामीण अर्थवयवस्था को लेकर ठाकुर ने इस इंटरव्यू में कहा कि यह बेहतर स्थिति में है. ग्रामीण अर्थव्यवस्था में केवल मनरेगा या कृषि की बात नहीं है. इन्फ्रास्ट्रक्चर स्तर पर यहां काम हो रहा है जिससे रोजगार के नए अवसर मिल रहे हैं. ग्रामीण इलाकों में अब ट्रैक्टर, मोटरबाइक्स, चार पहिया और घरों की मांग बढ़ रही है. अब लोग इस पर खर्च करने लगे हैं.

Related Articles

Back to top button