ट्रेंडिग

ट्विटर ने जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा बताया अब सोशल मीडिया पर हुआ बवाल

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक बार फिर से लोकेशन को लेकर गलती कर दी है। ट्विटर ने जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा बता दिया है। ट्विटर की इस हरकत के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। ट्विटर इंडिया ने लाइव लोकेशन (जियो टैग) में जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा दिखा दिया है। ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ) की कंचन गुप्ता ने इस पर आपत्ति जताई है।

वहीं इस मामले पर ट्विटर ने कहा है कि हमें इस तकनीकी खामी की जानकारी रविवार को मिली। हम इसकी संवेदनशीलता को समझते हैं और उनका सम्मान करते हैं। जियोटैग (लोकेशन) की खामी को हमारी टीम ने तुरंत दूर कर दिया है, हालांकि इस गलती के लिए ट्विटर ने माफी नहीं मांगी है।

ट्विटर की यह गलती तब पकड़ में आई जब लद्दाख की राजधानी लेह स्थित वॉर मेमोरियल पर आयोजित कार्यक्रम का प्रसारण कुछ पत्रकारों ने ट्विटर पर लाइव की।

लाइव प्रसारण के दौरान ही ट्विटर की यह गलती पकड़ी गई। लाइव प्रसारण के दौरान जियोटैग में ‘जम्मू-कश्मीर, पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना’ लिखा हुआ था।

बता दें कि हाल ही में शाओमी ने भी इसी तरह की गलती की थी। शाओमी के वेदर एप में अरुणाचल प्रदेश दिख ही नहीं रहा था। शाओमी की इस गलती को लेकर लोग भारत-चीन सीमा विवाद से जोड़कर देख रहे हैं।

शाओमी की इस गलती के पकड़े जाने के कुछ देर बाद ही ट्विटर पर Boycott Xiaomi ट्रेंड करने लगा था, हालांकि शाओमी ने इसे एक बग बताया।

Related Articles

Back to top button