विदेश

इमरान और सेना के खिलाफ जनता उतरी सड़क पर, जानें पूरा मामला

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इमरान खान की प्रधानमंत्री पद की शपथ के लिए 11 अगस्त का निर्धारित हो चुका है, लेकिन इसके बाद भी पाक में चुनाव और सेना के विरोध में प्रदर्शन जारी है. खासकर पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त में, जहाँ प्रदर्शनकारी चुनावी परिणामों को नकारते हुए सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और सेना के विरोध में नारे लगा रहे हैं.

पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त में “ये जो दहशतगर्दी है, इसके पीछे वर्दी है” के नारे लगाए जा रहे हैं. सोमवार को आवामी नेशनल पार्टी ने खैबर पख्तूनवा में भी इमरान और सेना के विरोध में प्रदर्शन किया और चुनाव में धांधली करने के आरोप लगाए. इसके अलावा भी कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, जिसमे पेशावर, नौशेरा और लाहौर जैसे इलाके शामिल हैं.

वहीं चुनाव में धांधली होने के आरोप पर पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने जवाब देते हुए कहा है कि चुनाव के दौरान सब कुछ पूरी निष्पक्षता और पारदर्शिता से किया गया था. आपको बता दें कि पाकिस्तानी चुनाव में इमरान खान की पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. इसी दौरान कई नागरिकों ने और विपक्षी दलों ने शिकायत भी की थी कि उन्हें वोट देने नहीं दिया जा रहा है. इस मामले पर इमरान को छोड़ सभी विपक्षी दलों ने आपत्ति उठाई थी. 

Related Articles

Back to top button