देश

केरल की मदद को उठे लाखों हाथ, मुख्‍यमंत्री फंड में जमा हुए 1027 करोड़ रुपये

बाढ़ त्रासदी से जूझ रहे केरलवासियों के लिए पूरे देश से मदद के हाथ आगे बढ़ रहे हैं। अब तक केरल मुख्‍यमंत्री आपदा सहायता निधि में 1,027 करोड़ रुपये की धनराशि जमा हो गई है। इसके अलावा केंद्र सरकार से भी केरल को सहायता राशि दी जा रही है। केरल में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ में 400 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Loading...

केरल के मुख्‍यमंत्री पी विजयन ने कहा कि हम दुनियाभर में मलयालियों से संपर्क करेंगे, हमारे मंत्री विदेश जाकर वहां रह रहे मलयालियों से बाढ़ पीडि़तों के लिए फंड जमा तीर्थयात्रा शुरू होने से पहले पंबा टाउन के पुनर्निर्माण और सबरीमाला मंदिर के काम को पूरा करने के लिए एक उच्च स्तरीय कमिटी को नियुक्त किया जाएगा। कैबिनेट ने KPMG को सलाहकार साझीदार नियुक्त करने का फैसला किया है, ताकि केरल का पुनर्निर्माण किया जा सके। सरकार ने फैसला किया है कि लोगों को घर का सामान जुटाने के लिए 1 लाख रुपये का करमुक्‍त लोन दिया जाएगा।

इसके पहले केंद्र सरकार ने बाढ़ प्रभावित केरल को करीब 600 करोड़ रुपये अग्रिम सहायता के तौर पर दिए हैं। प्रधानमंत्री राहत कोष से बाढ़ में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है।
Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close