LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशमहाराष्ट्र

क्या किसान रैली में शामिल होंगे शरद पवार-आदित्य ठाकरे जाने यहाँ ?

मोदी सरकार के नए कृषि सुधार कानूनों की वापसी को लेकर किसानों के आंदोलन का आज 61वां दिन है. 26 जनवरी को होने वाली किसानों की ट्रैक्टर रैली को दिल्ली पुलिस ने मंजूरी दे दी है.

किसान नेताओं ने कहा कि किसान दिल्ली में प्रवेश करेंगे और शांतिपूर्ण तरीके से मार्च करेंगे. परेड का रूट आज फाइनल किया जाएगा.

वहीं, महाराष्ट्र के 21 जिलों के हजारों किसान आज मुंबई के आजाद मैदान में विशाल रैली करने जा रहे हैं. ये किसान शनिवार को नासिक जिले में इकट्ठे हुए और 180 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए मुंबई के लिए रवाना हुए थे.

दूसरी ओर, किसानों के इस ट्रैक्टर मार्च पर बॉर्डर पर पाकिस्तानी आतंकी संगठनों की नजर है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक उन्हें इंटेलीजेंस इनपुट मिल रहे है कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन इस ट्रैक्टर रैली में कोई गड़बड़ी फैला सकते हैं.

पुलिस के मुताबिक, उन्हें हाल ही में 308 ऐसे ट्विटर हैंडल का पता चला है जो किसानों की इस ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी फैलाने के लिए बनाए गए है.

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब के नेता सुखविंदर सिंह सभरा ने कहा, शर्तों के साथ रैली निकालने की बात को हम नामंजूर करते हैं.

सुबह 10 बजे हमारी पुलिस के साथ बैठक है उसमें तय किया जाएगा कि कौन से रूट पर रैली निकालनी है और कितने बजे रैली निकालनी है. 12 बजे रैली निकालने का कोई तुक नहीं बनता है.

कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों से किसान मुंबई के आजाद मैदान में जमा हो गए हैं. एक प्रदर्शनकारी ने बताया जब तक कानून वापस नहीं होंगे किसानों का आंदोलन नहीं रूकेगा

26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड पर सहमति बनने के बाद सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर तैयारियां जोरों पर हैं. पंजाब और हरियाणा से ट्रैक्टरों के आने का सिलसिला लगातार जारी

Related Articles

Back to top button