LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजन

आज से दोबारा शुरू होने जा रहे सिनेमाघर सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन

कोरोना वायरस के कारण बंद हुए सिनेमाघर 1 फरवरी यानि आज से दोबारा शुरू होने जा रहे हैं. कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ तैयार रहने के बाद सिनेमाघरों को 100 फीसदी क्षमता के साथ फिर से दर्शकों के लिए खोला जा रहा है.

यह जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को दी है. इस दौरान उन्होंने थियेटर्स के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स भी रिलीज की है.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा यह अच्छी खबर है. फरवरी में लोग थियेटर्स में फिल्मों का मजा ले सकेंगे क्योंकि हम पूरी क्षमता के साथ सिनेमाघरों को अनुमति दे रहे हैं उन्होंने कहा था सिनेमाघर पर 100 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकते हैं. हम जितना ज्यादा हो सके उतना टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित करते हैं

सिनेमाघरों के लिए एसओपी जारी करने के दौरान उन्होंने कहा कि मौजूदा सैनिटेशन और कोविड प्रोटोकॉल पहले की तरह जारी रहेंगे. हालांकि, इस बार यह राहत दी गई है

कि लोग थियेटर के अंदर मौजूद फूड स्टॉल से खाना खरीद सकेंगे. वहीं, कंटेनमेंट जोन में फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक जारी रहेगी. एसओपी केअनुसार 100 फीसदी सीटिंग की अनुमति केवल सिनेममाघरों में ही होगी.

साथ ही सरकार ने सिनेमाघरों में डिजिटल काम करने पर जोर दिया है. सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि दर्शक टिकट खरीदने, खाने-पीने की चीजें लेने के लिए ज्यादा से ज्यादा डिजिटल पेमेंट का इस्तेमाल करें.

सिनेमाघरों को भी पूरे दिन एडवांस टिकट बुकिंग के लिए ज्यादा बॉक्स ऑफिस काउंटर की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है, ताकि बुकिंग के समय भीड़ से बचा जा सके.

Related Articles

Back to top button