जम्मू कश्मीर

कश्मीर के लोगों को दिया जाए आत्मनिर्भरता का अधिकार : मीरवाइज

हुर्रियत (एम) के अध्यक्ष मीरवाइत मोलवी उमर फारूक ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान कहा कि आत्मनिर्भरता के अधिकार के लिए हमारी जंग जारी रहेगी। कश्मीर के लोगों को इसका अधिकार दिया जाना चाहिए। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि चाहे पंचायत चुनाव हो या म्यूनिसिपल चुनाव और या विधानसभा या लोकसभा चुनाव, जम्मू कश्मीर की अवाम इन चुनावों को सिरे से नकारती है।

Loading...

मीरवाइज ने कहा कि हम दिल्ली को बता देना चाहते हैं कि न तो यहां के लोगों को चुनाव में कोई दिलचस्पी है और न ही यहां की जम्हूरियत पर भरोसा है। हमारी केवल एक ही मांग है और वो है आत्मनिर्भरता का अधिकार। आने वाले दिनों में हम इसी आधार पर मीडिया, सोशल मीडिया, अखबार आदि के जरिये अपनी मुहिम शुरू करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी जम्मू कश्मीर के हालात को लेकर चिंता जताई जा रही है।

संयुक्त राष्ट्र की नई नियुक्त हुई ह्यूमन राइट्स कमिश्नर ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में भारत सरकार का रवैया काफी गंभीर है। उन्होंने कहा कि लोगों को आत्मनिर्भरता का अधिकार दिया जाना चाहिए ताकि वो अपने भविष्य का फैसला खुद कर सकें। हम सब इस बयान का खैरमकदम करते हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close