दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली से सटे नोएडा की कंपनी में लगी भीषण आग

दिल्ली-एनसीआर में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामले में शनिवार सुबह दिल्ली से सटे नोएडा की एक कंपनी में भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक, नोएडा सेक्टर-63 स्थित डी ब्लॉक की एक कंपनी में भीषण लगी है। आग लगने के चलते इसका धुआं आसपास के इलाकों में फैल गया है। 

Loading...

वहीं, सूचना पर पहुंची दमकल की छह से अधिक गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि आग कैसे लगी?

 

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि आग लगने के कारणों का पता तो पूरी जांच के बाद ही चल पाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा सेक्टर-63 के डी ब्लॉक स्थित एक बिल्डिंग में शुक्रवार रात दो बजे भीषण आग लग गई। जानकारी पर दमकल की 8-10 गड़िया आग बुझाने में जुटी हुई हैं। इस बिल्डिंग को स्टेट बैंक इंडिया ने किराए पर लेकर अपना स्टोर बना रखा है और काफी कागजात रखे हैं। सीएफओ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि आग कंट्रोल में है, लेकिन आग को पूरी तरीके से बुझाने में अभी समय लगेगा।

 

बता दें कि इससे पहले दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर स्थित रबर के गोदाम में इसी सप्ताह मंगलवार शाम पांच बजे लगी भीषण आग 38 घंटे तक सुलगती रही। इसे बुझाने के लिए वहां दिन-रात 200 से ज्यादा दमकल कर्मी और अधिकारी जुटे रहे। आग गुरुवार सुबह पूरी तरह से बुझाई जा सकी।

यह पहला मौका था जब वायुसेना ने शहरी इलाके में हेलीकॉप्टर से आग बुझाने के लिए ऑपरेशन चलाया। अब घटनास्थल से सैकड़ों टन मलवा हटाने की कवायद शुरू की जा रही है। इस घटना से जहां इलाके में अब भी दहशत है, वहीं रबर और रसायन के जलने की दुर्गंध से निवासियों का बुरा हाल है। दिल्ली फायर सर्विस के चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने बताया कि गोदाम में सैकड़ों ट्रक वाहनों के टायर की मरम्मत के लिए रबर, कच्चा माल, प्लास्टिक की शीट सहित रसायन के ड्रम थे, जिससे आग तेजी से फैली 

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close