देश

सुरक्षाबलों व आतंकी समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें,13 घायल

उत्तरी कश्मीर के हाजिन और दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शनिवार को कासो (आतंकियों की धरपकड़ के लिए घेराबंदी कर ली जाने वाली तलाशी) के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकी समर्थकों के बीच हुई हिंसक झड़पों में 13 लोग घायल हो गए। वहीं सोपोर और पुलवामा में भी कासो चलाया गया, लेकिन वहां स्थिति शांत रही।

Loading...

शोपियां जिले के दारमडोरा गां

उत्तरी कश्मीर के हाजिन और दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शनिवार को कासो (आतंकियों की धरपकड़ के लिए घेराबंदी कर ली जाने वाली तलाशी) के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकी समर्थकों के बीच हुई हिंसक झड़पों में 13 लोग घायल हो गए। वहीं सोपोर और पुलवामा में भी कासो चलाया गया, लेकिन वहां स्थिति शांत रही।  शोपियां जिले के दारमडोरा गांव में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त कार्यदल ने कासो चलाया। जवानों को गांव में देखकर स्थानीय युवक भड़क उठे। जवानों ने जब घेराबंदी करते हुए संदिग्ध मकान की तरफ बढ़ने का प्रयास किया तो आतंकी समर्थकों ने पथराव शुरू कर दिया। कुछ ने जवानों से हथियार भी छीनने का प्रयास किया। स्थिति बिगड़ते देख जवानों ने हिंसक तत्वों को खदेड़ने के लिए बल प्रयोग किया। इसके बाद वहां पत्थरबाजों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पें तेज हो गई।  बताया जाता है कि इसी दौरान आतंकी कथित तौर पर जवानों पर फायरिग करते हुए भाग निकले। हिंसक झड़पों के दौरान आठ लोग जख्मी हो गए। इसी दौरान जिला बांडीपोर के अंतर्गत हाजिन कस्बे के तौहीदाबाद इलाके में सुरक्षाबलों ने लश्कर के आतंकियों के एक मकान में छिपे होने की सूचना पर जैसे ही कासो शुरू किया तो आतंकी समर्थकों ने पथराव शुरू कर दिया। उन्हें खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलों को लाठियों, आंसूगैस और पैलेट गन का सहारा लेना पड़ा। हिंसक झड़पों में पांच लोग घायल हो गए।व में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त कार्यदल ने कासो चलाया। जवानों को गांव में देखकर स्थानीय युवक भड़क उठे। जवानों ने जब घेराबंदी करते हुए संदिग्ध मकान की तरफ बढ़ने का प्रयास किया तो आतंकी समर्थकों ने पथराव शुरू कर दिया। कुछ ने जवानों से हथियार भी छीनने का प्रयास किया। स्थिति बिगड़ते देख जवानों ने हिंसक तत्वों को खदेड़ने के लिए बल प्रयोग किया। इसके बाद वहां पत्थरबाजों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पें तेज हो गई।

बताया जाता है कि इसी दौरान आतंकी कथित तौर पर जवानों पर फायरिग करते हुए भाग निकले। हिंसक झड़पों के दौरान आठ लोग जख्मी हो गए। इसी दौरान जिला बांडीपोर के अंतर्गत हाजिन कस्बे के तौहीदाबाद इलाके में सुरक्षाबलों ने लश्कर के आतंकियों के एक मकान में छिपे होने की सूचना पर जैसे ही कासो शुरू किया तो आतंकी समर्थकों ने पथराव शुरू कर दिया। उन्हें खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलों को लाठियों, आंसूगैस और पैलेट गन का सहारा लेना पड़ा। हिंसक झड़पों में पांच लोग घायल हो गए।

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close