LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

व्हाट्सप्प जल्द करेगा ये फीचर लॉन्च कलर में भी आएगा बदलाव

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अब आपको जल्द ही नए कलर में नजर आएगा, जिससे आपका चैटिंग एक्सपीरिएंस बदल जाएगी. कंपनी अपने ऐप पर नोटिफिकेशन इंटरफेस में कुछ चेंज करने जा रही है.

अभी ऐप में ग्रीन कलर में नोटिफिकेशंस शो होती हैं. लेकिन जल्द ही ये आपको डार्क ब्लू कलर में नजर आएंगी. ऐप में ये बदलाव कब तक किया जाएगा इसको लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है.

व्हाट्सऐप की अपडेट्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo की मानें तो कंपनी ने नया व्हाट्सऐप बीटा अपडेट जारी किया है, जिसके तहत डार्क मोड में आने वाले रिप्लाई और

मार्क ऐस रीड को ग्रीन की जगह डार्क ब्लू कलर में बदल दिया जाएगा. इसके अलावा ऐप पर मिलने वाली नोटिफिकेशंस का लोगो और बैज भी नए कलर में दिखेगा. ये फीचर ऐप को लाइट मोड में भी काम करेगा.

WhatsApp जल्द एक और काम का फीचर लेकर आने वाला है. Multi Device Support फीचर के नाम से आने वाले इस फीचर में यूजर्स एक साथ चार डिवाइस में अपना एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट को एक्टिव रख सकेंगे.

इस फीचर से पहले यूजर्स सिर्फ एक ही डिवाइस में एक व्हाट्सऐप अकाउंट एक्टिवेट रख सकते थे. अगर अभी की बात करें तो व्हाट्सऐप अकाउंट एक डिवाइस में लॉग-इन रह सकता है

और इसके बावजूद अगर आप अन्य डिवाइस में व्हाट्सऐप अकाउंट लॉग-इन करते हैं, तो पहली वाली डिवाइस में व्हाट्सऐप अकाउंट ऑटोमैटिक लॉग-आउट हो जाता है. इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स की ये परेशानी दूर हो जाएगी.

WhatsApp के मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को अलग-अलग डिवाइस पर एक्टिव करने के लिए आपने जिस मोबाइल नंबर से अकाउंट बना रखा है उस नंबर पर OTP जा सकता है. OTP से वैरिफाई होने के बाद मैक्सिमम चार डिवाइस में एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट को यूजर चला सकेंगे.

Related Articles

Back to top button