LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नहीं करेगा आज रिजल्ट आउट जाने कब होगा जारी

सीबीएसई 12वीं कक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है वहीं 10वीं कक्षा के भी लाखों स्टूडेंट्स भी अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वहीं केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 2 अगस्त 2021 को

Loading...

यानी आज CBSE कक्षा 10वीं का परिणाम 2021 जारी नहीं कर रहा है. बोर्ड के अधिकारियों इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि सीबीएसई 10वीं कक्षा का परिणाम इस सप्ताह घोषित किया जाएगा, लेकिन आज रिजल्ट जारी नहीं किया जाएगा.

यानी जिन उम्मीदवारों ने सीबीएसई 10वीं कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है उन्हें अपने परिणाम के लिए अब कुछ और समय इंतजार करना होगा. रिजल्ट डिक्लेयर हो जाने के बाद स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे.

बोर्ड ने 30 जुलाई को 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित कर दिए थे. कक्षा 12 के परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद, कक्षा 10 के स्टूडेंट्स भी अपना रिजल्ट घोषित किए जाने को लेकर उत्सुक हो गए थे

जिस पर सीबीएसई एग्जाम कंट्रोलर संयम भारद्वाज ने कहा था कि उन्होंने 30 जुलाई से CBSE 10 वीं के परिणाम पर काम करना शुरू कर दिया है और अगले सप्ताह तक रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया जाएगा.

इस साल सीबीएसई 10वीं परीक्षा मई में आयोजित होने वाली थी, लेकिन कोविड-19 मामलों में वृद्धि के कारण इसे रद्द कर दिया गया था, देश भर में लगभग 18 लाख छात्रों ने कक्षा 10 की परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है.

परिणाम घोषित होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट से लेकर मोबाइल ऐप, डिजिलॉकर से लेकर एसएमएस तक विभिन्न प्लेटफॉर्म पर अपना परिणाम देख सकते हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV