LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

भारतीय नौसेना में सेलर के 33 पदों पर निकली भर्ती जल्द करे आवेदन

भारतीय नौसेना ने सेलर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इंडियन नेवी की आधिकारिक साइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Loading...

इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 2 अगस्त यानी आज से शुरू हो गई है. कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 6 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए

भारतीय नौसना ऑर्गेनाइजेशन में 33 सेलर (म्यूजिशियन) के खाली पदों पर भर्ती करेगी. लगभग 300 कैंडिडेट्स को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. ये भर्ती अक्टूबर 2021 बैच के लिए की जाएगी.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन- उम्मीदवारों को शिक्षा मंत्रालय, भारत द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से मैट्रिक यानी 10वीं पास होना चाहिए.

आयु सीमा- आवेदकों का जन्म 1 अक्टूबर 1996 से 30 सितंबर 2004 के बीच होना चाहिए. गौरतलब है कि आयुसीमा में किसी खास वर्ग को कोई छूट नहीं दी गई है.

आवेदन शुल्क- भारतीय नौसेना में 33 सेलर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

सेलेक्शन प्रोसेस- लगभग 300 उम्मीदवारों को म्यूजिक टेस्ट और PFT के लिए बुलाया जाएगा. सेलेक्ट होने के लिए कैंडिडेट्स को फिजिकल टेस्ट क्वालिफाई करना होगा. इस टेस्ट में उम्मीदवारों को 7 मिनट में 1.6 किमी दौड़ पूरी करनी होगी साथी ही 20 उठक-बैठक और 10 पुशअप करने होंगे.

शुरुआत में ट्रेनिंग पीरियड के दौरान सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को स्टाइपेंड के तौर पर 14,600 रुपये हर माह दिए जाएंगे. वहीं ट्रेनिंग पूरी हो जाने के बाद उन्हें लेवल 3 डिफेंस पे मैट्रिक्स (21,700-69,100) के तहत वेतन दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्हें डीए (अगर लागू होता है) और 5200 रुपये MSP भी दिया जाएगा.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV