LIVE TVMain Slideखबर 50देश

बांग्लादेश में हुई हिंसा को लेकर राज्य के खुफिया विभाग ने किया अलर्ट जारी

बांग्लादेश में सभी सांप्रदायिक हिंसा और पश्चिम बंगाल में ईद मिलाद उन नबी के बाद दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन को देखते हुए राज्य के खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

अलर्ट विशेष रूप से बांग्लादेश की सीमा वाले सभी जिलों के लिए है और इसने अधिकारियों से किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने के लिए अधिकारियों को संवेदनशील बनाने के लिए भी कहा है.

यह अतिरिक्त महानिदेशक (खुफिया शाखा) द्वारा जारी किए गए डीजी, एडीजी और सभी एसपी और आयुक्तों को भेजा गया एक विस्तृत अलर्ट है. अधिसूचना में कहा गया है, “आगे प्राप्त इनपुट से पता चलता है कि हिंदू मंदिरों,

दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़ और आगजनी की कुछ घटनाएं जुम्मा नमाज पूरी होने के बाद बांग्लादेश के नोआखली जिले और चटगांव जिले में हो रही हैं. नोआखली में इस्कॉन मंदिर को भी तोड़ दिया गया है.”

अधिसूचना में कहा, ”13.10.21 से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़ की पोस्टों से भर गए हैं. इन मुद्दों को केन्द्रित करते हुए भारत-बांग्लादेश सीमा के सीमावर्ती जिले अतिसंवेदनशील हो गए हैं

और भारत के विभिन्न हिंदू कट्टरपंथी संगठनों के नेता सक्रिय हो गए हैं और प्रेस बयान दे रहे हैं और भारत के प्रधान मंत्री से तत्काल राहत के लिए आवश्यक कदम उठाने का आग्रह कर रहे हैं.”

अलर्ट में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी द्वारा प्रधान मंत्री को लिखे गए पत्र का उल्लेख किया गया है, जहां उन्होंने माननीय गृह मंत्री के साथ माननीय प्रधान मंत्री से इस दौरान सनातनी बंगालियों का समर्थन करने के लिए बांग्लादेश सरकार के साथ राजनयिक रूप से निपटने का आग्रह किया.

न केवल अधिकारी बल्कि, इस्कॉन के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने भी पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की. जिसमें बांग्लादेश के नोआखली में इस्कॉन भक्तों पर भीड़ द्वारा किए गए क्रूर हमले और एक भक्त की हत्या की निंदा की गई.

हालांकि, किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए अधिकारियों को संवेदनशील बनाने और कड़ी निगरानी रखने का आग्रह करते हुए, अलर्ट में कहा गया है, “यहां यह उल्लेख करना उचित है

कि पश्चिम बंगाल में दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन पहले ही शुरू हो चुका है जो 18.10.21 तक जारी रहेगा और मुस्लिम त्योहार फतेहा-द्वाज-दहम (नबी दिवस) 18.10.21 और 19.10.21 को आयोजित होने वाला है.”

Related Articles

Back to top button