मध्य प्रदेश

पुलिस ने कैश जब्त कर मामला इनकम टैक्स विभाग को सौंप दिया….

 आदर्श आचार संहिता के दौरान सघन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने एक स्कार्पियो वाहन से 60 लाख रुपए कैश जब्त किया है। पुलिस ने कैश जब्त कर मामला इनकम टैक्स विभाग को सौंप दिया है। उधर जिस कंपनी के वाहन से यह कैश जब्त कि या गया है उसने जिला कलेक्टर को पैन कार्ड नंबर सहित दस्तावेज सौंपे हैं।

NDIA;hvwh> vwr˜m aurfUd fuU =tihtl bntuct htuz vh YfU ôfUtrvogtu mu 60 ˜tÏt ‹vY fUe ld=e vfUze dRo>
———-
mkcr”; mbtath
ôfUtrvogtu mu vwr˜m lu vfUzu 60 ˜tF h¥vY

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस द्वारा संपूर्ण जिले में वाहनों की नियमित चेकिंग की जा रही है। इसी के तहत सोमवार को जिला मुख्यालय के महोबा रोड पर आरटीओ कार्यालय के पास पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था।

मुखबिर की सूचना पर सरबई से छतरपुर के लिए आ रही एक नीले रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी क्रमांक एमपी 16 सी 8759 को रोककर जब पुलिस ने तलाशी ली तो उसमें से 60 लाख रुपए की बड़ी रकम नगद प्राप्त हुई। पुलिस ने स्कॉर्पियो में सवार तीन व्यक्तियों अरविन्द्र कु मार, अनिल सोलंकी और एक अन्य से पूछताछ की और बाद में रुपए जब्त कर मामला इनकम टैक्स विभाग के सुपुर्द कर दिया।

रेत खनन कंपनी का निकला वाहन और कै श

सोमवार को जिस स्कार्पियो वाहन से बड़ी रकम जब्त की गई वह वाहन और कर्मचारी जिले में बालू का ठेका लेने वाली डिजियाना कंपनी के हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए छतरपुर जिला आयकर अधिकारी रामचंद्र और अनुविभागीय अधिकारी कमलेशपुरी भी पहुंच गए हैं। कंपनी ने तुरंत इस मामले में सक्रिय होकर छतरपुर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश भंडारी के नाम एक आवेदन देकर बताया है कि कंपनी छतरपुर जिले की के न नदी में नेहरा, बारबंद1, बारबंद2, बारीखेड़ा नामक बालू की खदानें चलाती है।

पुलिस द्वारा पकड़ी गई रकम कंपनी के एक्सिस बैंक के खाता क्रमांक 917020075930197 में जमा करने के लिए लाया जा रहा था। डिजियाना कंपनी ने अपना पेन नम्बर बताते हुए कहा कि उनकी पकड़ी गई रकम पूरी तरह से वैध है। बहरहाल, मामले का पर्दाफाश आयकर विभाग की जांच के बाद माना जा रहा है।

बड़वानी जिले में दो लाख से अधिक जब्‍त

बड़वानी। बालसमुद वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो लाख पाच हजार रुपये जब्‍त किए। बालसमुद चेक पोस्ट के पास स्विफ्ट वाहन से यह राशि जब्‍त की गई।

जानकारी के अनुसार सुरसिंग पिता बनिया पाडवी निवासी ग्राम कातरी जिला नंदुरबार से राशि जब्त की गई। वह इंदौर से नंदूरबार जा रहा था।

Related Articles

Back to top button