ट्रेंडिग

कच्चे तेल में नरमी से रुपया मजबूत, 24 पैसे बढ़कर 72.07 पर पहुंचा

 विदेशी निवेशकों की लिवाली और कच्चे तेल की कीमतों के नरम होने से गुरुवार को अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में शुरुआती कारोबार में रुपया 24 पैसे मजबूत होकर 72.07 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया. शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने बुधवार को 277.38 करोड़ रुपये की लिवाली की थी. डीलरों ने कहा कि निर्यातकों की डॉलर बिकवाली बढ़ने और अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के नरम पड़ने से भी रुपये को मजबूती मिली.

Loading...

सेंसेक्स में 67.09 अंक की मजबूती

घरेलू शेयर बाजार के बढ़त में खुलने से भी रुपये को मजबूती मिली. सेंसेक्स गुरुवार को शुरुआती कारोबार में 67.09 अंक यानी 0.19 प्रतिशत मजबूत होकर 35,209.08 अंक पर रहा. आपको बता दें कि रुपये में लगातार तीन दिन से मजबूती देखी जा रही है. इससे पहले बुधवार को रुपया 36 पैसे की बढ़त लेकर 72.31 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

कच्चे तेल में नरमी और रुपये में मजबूती का फायदा देश के हर आदमी को मिलता है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों को तय करने में दोनों की अहम भूमिका है. करीब डेढ़ महीने से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कटौती हो रही है. इससे आम आदमी को काफी राहत मिली है. आने वाले दिनों में कच्चे तेल में नरमी बरकरार रहने की उम्मीद है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV