Main Slideविदेश

पाक में चुनाव लड़ेंगे हाफिज सईद के 200 शागिर्द…

पाकिस्तान की सियासत में कदम रख कर मुल्क की कमान अपने हाथों में लेने के इरादे से सक्रीय हुए 26/11 मुंबई आतंकी हमले के मास्टर माइंट हाफिज़ सईद ने खुद चुनाव न लड़ते हुए अपने 200 शागिर्दो को चुनावी मैदान में उतारने का एलान किया है. पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव होने है. 

Loading...

लश्कर-ए-तैय्यबा से जुड़े संगठन जमात-उद-दावा की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) अपने 200 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है. पार्टी पाकिस्तान चुनाव आयोग में रजिस्टर्ड नहीं है. मगर आम चुनाव में जमाद-उद-दावा ने निष्क्रिय राजनीतिक पार्टी अल्लाह-हू-अकबर तहरीक (एएटी) का दामन थामा है.  

 संगठन के एक वरिष्ठ सदस्य के अनुसार जमात-उद-दावा ने नॉमिनेशन पेपर चुनाव आयोग से ले लिया है और उम्मीदवारों को मैदान में उतार रहा हैं. दरअसल, इस समूह की मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) का राजनीतिक पार्टी के रूप में रजिस्ट्रेशन होना अभी बाकी जिसे लेकर कोशिशे जारी है. ‘अल्लाह-हू-अकबर तहरीक’ एक बंद पड़ी पार्टी है मगर इसका रजिस्ट्रेशन चुनाव आयोग में है जिसका फायदा सरगना हाफिज का दल उठा कर चुनाव लड़ने का प्लान बना चुका है. जमात-उद- दावा के एक सदस्य ने बताया, ‘यह एक निष्क्रिय पार्टी है, जिसे एहसान नाम के नागरिक ने पंजीकृत कराया था. इस तरह की कई पार्टियां पाकिस्तान चुनाव आयोग में दर्ज है, ताकि मुख्यधारा की किसी पार्टी को अगर परेशानियों का सामना करना पड़े तो वो इनका सहारा ले सकें.’ उन्होंने कहा कि एमएमएल के अध्यक्ष सैफुल्ला खालिद इस संबंध में जल्द ही औपचारिक घोषणा करेंगे.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close