उत्तराखंडप्रदेश

देहरादून : वॉक फॉर योगा में शामिल हुए CM त्रिवेंद्र रावत, 21 जून को होना है पीएम मोदी का कार्यक्रम

Loading...
21 जून को मनाए जाने वाले अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के लिए जागरूकता फैलाने के मकसद से उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में वॉक फॉर योगा का आयोजन किया गया. इसमें मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कई मंत्रियों के साथ हिस्‍सा लिया. इस कार्यक्रम के तहत पैदल चलने की शुरुआत गांधी पार्क से शुरुआत की गई. मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत घंटाघर से चलकर पलटन बाजार से होते हुए पंडित दीनदयाल पार्क तक गए.

मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अलावा इस कार्यक्रम में प्रदेश के वन मंत्री हरक सिंह रावत, वित्‍त मंत्री प्रकाश पंत, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, परिवहन मंत्री यशपाल आर्य और महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य भी मौजूद रहे. इस दौरान मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पानी के संरक्षण के लिए बहुत गंभीरता के साथ काम करने की जरूरत है. उनका कहना है कि पानी को बचाने के लिए प्रदेश सरकार कई तरह की नीति बना रही है.

बता दें कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस पर देहरादून स्थित भारतीय वन अनुसंधान (एफआरआई) में कार्यक्रम करेंगे. यहां उनके साथ करीब 50 हजार लोग योग करेंगे. इसके लिए प्रदेश सरकार तैयारियों में जुटी हुई है. 21 जून की  सुबह से ही एफआरआई में लोगों को प्रवेश सुबह पांच बजे बंद कर दिया जाएगा. योग दिवस के इस कार्यक्रम में 50 हजार लोगों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया है. मुख्‍य सचिव उत्‍पल कुमार सिंह ने इस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा भी की है. अब 18 और 19 जून को पीएम मोदी के कार्यक्रम का रिहर्सल भी एफआरआई में किया जाएगा.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close