Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड :अस्पताल की बिल्डिंग से कूद गया डेंगू पीड़ित , मचा हड़कंप

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में इन दिनों डेंगू का कहर बरपा है। न जाने कितने लोग इस बीमारी का शिकार बन चुके है। मौसम में सुधार के बाद भी डेंगू का प्रकोप काम नहीं हुआ है। ज़िले में अब भी लोग डेंगू का शिकार होते जा रहे है। जिससे डेंगू से ग्रसित मरोज़ों की संख्या 4114 तक पहुंच गई है। इसी के चलते अब वहां की जनता के लिए इसे सहना मुश्किल होता जा रहा है। इसी बीमारी से जूझते हुए श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में भर्ती एक मरीज ने अपनी हिम्मत हारते हुए आत्महत्या करने का कदम उठा लिया।

बता दें कि श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में भर्ती एक मरीज बीती रात पहली मंजिल से कूद गया, जिससे उसके पैर में चोट आई है। परिजन मरीज की चोट का इलाज कराकर घर ले गए। जानकारी के अनुसार, डेंगू से पीड़ित 72 वर्षीय एक मरीज श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में मंगलवार को भर्ती था।

डेंगू से पीड़ित व्यक्ति ने मंगलवार रात अस्पताल के ऑर्थो वार्ड वाली पहली मंजिल से कूद गया। जिससे मरीज के पैर में चोट आई। इससे अस्पताल के सुरक्षाकर्मियों और परिजनों में हड़कंप मच गया। इलाज कराने के बाद बुधवार सुबह परिजन उसे घर ले गए। अस्पताल के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी भूपेंद्र रतूड़ी ने बताया कि परिजनों से पूछताछ में पता लगा कि मरीज मानसिक रूप से परेशान है। फ़िलहाल मरीज की हालत सामान्य है और परिजन उन्हें घर ले गए हैं।

डेंगू का प्रकोप बरकरार, मरीजों की संख्या 4000 पार

हालांकि मौसम में ठंडक बढ़ने के बावजूद डेंगू का प्रकोप कम नहीं हुआ है। जिले में अबतक मरीजों की संख्या बढ़कर 4114 तक पहुंच गई है। बुधवार को जनपद में 140 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। बुधवार को दून अस्पताल में 184 में से 28 मरीजों की एलाइजा जांच में डेंगू की पुष्टि हुई।

अन्य अस्पतालों में डेंगू की पुष्टि की गयी जिसमे, राजकीय गांधी नेत्र विज्ञान अस्पताल में 46 में से 40 मरीजों, कोरोनेशन में 50 में से 41, एसपीएस अस्पताल ऋषिकेश में 156 में से 25 और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर में 22 में से छह मरीजों में एलाइजा जांच में डेंगू की पुष्टि हुई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एसके गुप्ता ने बताया कि अभी कुछ पुराने मामले भी सामने आ रहे हैं। सर्दी बढ़ने के साथ ही डेंगू खत्म होगा। इसमें अभी कुछ और समय लगेगा। स्वास्थ्य विभाग लगातार जागरूकता और डेंगू मच्छर के लार्वा को नष्ट करने के लिए अभियान चला रहा है।

Related Articles

Back to top button