Main Slideदेश

2019 चुनावों से पहले राहुल ने कसी कमर…

कांग्रेस पार्टी ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव और उससे पहले तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए कमर कस ली है. इसके लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गाँधी ने संगठन में बड़ा बदलाव किया है. इस बदलाव के तहत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को महाराष्ट्र कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा जेडी सीलम और महेंद्र जोशी को पार्टी सचिव का पद सौंपा गया है. वहीं शशिकांत शर्मा को संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही पार्टी ने ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी को कांग्रेस महासचिव के साथ जोड़ दिया है.

Loading...

बता दें कि आगे आने वाले समय में देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है. इन चुनावों को देखते हुए शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष ने स्क्रीनिंग कमेटियों का गठन किया. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा को राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन राज्यों की सत्ता पर फिलहाल बीजेपी का ही कब्ज़ा है.

इन तीनों राज्यों में सबसे अहम मध्य प्रदेश को माना जा रहा है, क्योंकि यहां लम्बे समय से बीजेपी की सरकार है और कांग्रेस यहां की सत्ता को हिलाने के लिए बसपा के साथ चुनाव लड़ने के लिए भी राजी है. हालांकि इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. उधर बसपा ने भी मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. बता दें कि 2013 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 165 सीटों पर जीत मिली थी जबकि कांग्रेस को महज 58 सीटों पर ही सिमट गई थी. वहीं बसपा को चार और निर्दलीय उम्मीदवारों को तीन सीटें मिली थी.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close