Main Slideव्यापार

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं कि भारत को अधिक आकर्षक निवेश स्थल बनाने के लिए सरकार और सुधारों के लिए है तैयार

आपको बता दे की इस समय देश की अर्थव्यवस्था इन दिनों काफी सुस्त चल रही है। अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने नए आर्थिक सुधार शुरू करने की बात कही है। बता दे की इंडिया स्वीडन बिजनेस समिट को संबोधित करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारत को अधिक आकर्षक निवेश स्थल बनाने के लिए सरकार और सुधारों के लिए तैयार है। सरकार,ने हाल में कॉरपोरेट टैक्स घटाने सहित कई बड़े कदम भी उठाए हैं।

Loading...

वही वित्त मंत्री ने ये भी कहा,की ‘मैं केवल यह आश्वासन दे सकती हूं कि भारत सरकार विभिन्न क्षेत्रों में आगे सुधार के लिए प्रतिबद्ध है, चाहे वह बैंकिंग, बीमा के अलावा कोई और अन्य सेक्टर हो। इनकम टैक्स में कटौती के लिए सुझावों पर होगा विचार- इससे पहले सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में बताया कि उन्होंने इनकम टैक्स को कम करने के लिए सांसदों से बात की है और उनके सुझाव ले रही हैं। उन्होंने कहा कि इसमें कटौती का निर्णय इसके फायदों को ध्यान में रखते हुए ही लिया जाएगा, ना सिर्फ इसलिए कि पहले सरकार ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की है।

आपको बता दें कि वित्त मंत्री ने कहा कि वे उन सभी का सम्मान करती हैं, जो अपनी आजीविका के लिए कमा रहे हैं, टैक्स भर रहे हैं और अपने बिजनेस के साथ ही परिवार का भी ध्यान रख रहे हैं. इसलिए पर्सनल इनकम टैक्स उसके फायदों को ध्यान में रखते हुए ही लिया जाएगा .

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV