Main Slideउत्तर प्रदेशदेश

कांग्रेस को आयकर विभाग ने भेजा नोटिस,कांग्रेस की ओर से इस पर कोई जवाब नहीं दिया गया

कांग्रेस पार्टी एक बार फिर मुसीबतों में घिरती नजर आ रही है.पार्टी को आयकर विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.पार्टी को यह नोटिस 2 दिसंबर को भेजा गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद स्थित एक कंपनी मेघा इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड से मिले राजनीतिक चंदे से जुड़े दस्तावेज पेश न करने के बाद कांग्रेस को यह नोटिस भेजा गया था

आपको बता दे की इससे पहले पार्टी के अधिकारियों को 4 नवंबर को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन वे आयकर विभाग के समक्ष पेश नहीं हुए. हाल ही में मेघा इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड के यहां पड़े छापे में विभाग को इस आशय की जानकारी मिली है कि हवाला के रास्ते कांग्रेस को170 करोड़ रुपये भेजे गए. वही फर्जी बिल के जरिये सरकारी परियोजनाओं से देने का भी लगा है आरोप आयकर विभाग ने पाया कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए सरकार द्वारा कंपनी को आवंटित परियोजनाओं में बड़े पैमाने पर फर्जी बिलिंग की गई थी.

बताया गया कि चंद्रबाबू नायडू की अगुआई वाली टीडीपी को 150 करोड़ रुपये की धनराशि भी भेजी गई थी माना जा रहा है कि टीडीपी को ऐसा ही एक नोटिस जारी दिया जाएगा.अब तक आयकर में इस कंपनी द्वारा 3000 करोड़ रुपये की फर्जी बिलिंग पाई गई है. इनकम टैक्स छापे में पता चला है कि इससे और कौन लोग जुड़े हैं.

Related Articles

Back to top button