Main Slideव्यापार

Telegram के सीईओ ने WhatsApp को बताया खतरनाक, दी Telegram उपयोग करने की सलाह आखिर ऐसा क्यू ??

मैसेजिंग ऐप Telegram के सीईओ Pavel Durov का कहना है कि WhatsApp खतरनाक ऐप है और इसकी बजाय आपको Telegram उपयोग करना चाहिए। बता दें कि ये Durov ने ये सलाह लोकप्रिय शॉपिंग साइट Amazon के सीईओ Jeff Bezos को दी है और उनसे Telegram उपयोग करने के लिए भी कहा है। बता दें पिछले दिनों चर्चा ​थी कि Amazon के सीईओ का डाटा हैक हो गया है और उनके WhatsApp मैसेजेस भी लीक हो गए थे, जिसके वजह से उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था और इसका जिम्मेदार Apple के ऑपरेटिंग सिस्टम को ठहराया गया।

Loading...

वहीं अब Telegram के सीईओ Pavel Durov ने Amazon के सीईओ Jeff Bezos को WhatsApp की बजाय मैसेजिंग ऐप Telegram का उपयोग करने की सलाह दी है। Durov ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि WhatsApp की ये खामी केवल आईओएस ही नहीं बल्कि एंड्राइड और विंडोज फोन में भी मौजूद है। यानि इन डिवाइसेज में WhatsApp  इस्तेमाल करना यूजर्स के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

Durov ने WhatsApp पर निशाना साधते हुए यह भी कहा है कि WhatsApp अपने एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन का काफी प्रचार करता है और कंपनी का कहना है कि ये फीचर काफी सिक्योर​ है। लेकिन सच्चाई यह है कि ये कोई ऐसी तकनीक नहीं है जो कि यूजर्स की प्रिवेसी की गारंटी ले सके।

Durov ने अपने ब्लॉग में Jeff Bezos के अलावा लोगों को भी Telegram ऐप उपयोग करने की सलाह दी है। साथ ही यह भी कहा है कि Telegram का उपयोग करने से यूजर्स को ढेरों मै​लिशस बग्स से भी निजात मिलेगी।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV