उत्तर प्रदेश

CM योगी ने गोरखपुर में शेरनी दस्‍ता को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखनाथ मंदिर परिसर से शेरनी दस्ते को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मंदिर से निकलकर यह दस्ता महानगर के विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए पुलिस लाइन परिसर में पहुंचा। अब जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में शेरनी दस्ते की दहाड़ सुनने को मिलेगी। इससे महिला अपराधों में कमी आएगी। चेन छिनैती सहित तमाम अपराधिक गतिविधियां थमेंगी। गोरखनाथ मंदिर में सुबह 9 बजे ही शेरनी दस्ते में शामिल महिला पुलिस कर्मी पहुंच गईं।

Loading...

यह हैै शेरनी दस्ता

शेरनी दस्ते में 100 महिला पुलिस कर्मी शामिल हैं, लेकिन रैली के लिए 100 पुरुष पुलिस कर्मियों को भी शामिल गया। रैली के लिए स्कूटियों को सुबह ही गुब्बारे से सजा दिया गया। सुबह 10 बजे शेरनी दस्ते के शामिल लोग स्कूटियों पर बैठकर मुख्यमंत्री की प्रतीक्षा करने लगे। ठीक साढ़े बजे मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर उन्हें रवाना किया। इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक दावा शेरपा, पुलिस उप महानिरीक्षक राजेश मोदक, एसएसपी डॉ सुनील कुमार गुप्ता, एसपी सिटी डॉ कौस्तुभ, प्रतिसार निरीक्षक उमेश कुमार दुबे आदि मौजूद रहे।

दस्ते के नेतृत्व से हर्षित हैं आरती व जया

मुख्यमंत्री ने सोमवार सुबह जिस शेरनी दस्ते को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, उसका नेतृत्व महिला आरक्षी आरती मिश्रा व जया रंजन यादव ने किया। दस्ते के नेतृत्व से वह गौरान्वित महसूस कर रही हैं। उनका कहना है कि इससे भी अधिक गौरवशाली यह रहा कि उनके दस्ते को स्वयं मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

दस्ते को लेकर महिला पुलिस कर्मी सुबह से ही उत्साहित दिखीं

शेरनी दस्ते में शामिल होने को लेकर महिला पुलिस कर्मियों में विशेष उत्साह देखने को मिला है। सुबह कार्यक्रम स्थल पर महिलाएं पहुंची तो कोई यह कहते नजर आया कि आज से यह स्कूटी मेरी होगी तो किसी ने कहा कि अब गली-गली दबोचे जाएंगे अपराधी। महिला पुलिस कर्मी संगीता राव ने कहा कि शेरनी दस्ते के निकलने से महिला अपराध में जबर्दस्त कमी आएगी।

यह है वाहन की विशेषता

हीरो मोटोकार्प द्वारा पुलिस विभाग को सौंपी गई 100 स्कूटियों में जीपीएस सिस्टम, सायरन, फ्लैश लाइट, पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम, पेपर स्प्रे आदि लैस है। इससे प्रभावी ढंग से गश्त करने में मदद मिलेगी।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV