विदेश

नवाज़ को मिला चिर विरोधी आसिफ अली जरदारी का साथ

पाकिस्तान: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज हालिया दौर में बड़े ही नाजुक मोड़ पर खड़ी दिखाई देती है. जहां एक तरफ खुद पार्टी के पालन कर्ता नवाज़ को भ्रष्टाचार के मामले में जेल की सजा काटने भेज दिया है, वहीं दूसरी और उनके शीर्ष नेताओं समेत 50 कार्यकर्ताओं के खिलाफ आतंकवाद का मामला दर्ज कर लिया गया. 

Loading...

लेकिन इस मुश्किल कड़ी में पार्टी को धुर विरोधी रहे पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) का साथ मिलता दिख रहा है. बता दें कि PPP के नेता और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने PML-N के कार्यकर्ताओं के खिलाफ आतंकवाद के मामले शुरू किए जाने की आलोचना करते हुए कहा है कि राजनीतिक रैलियां करना हर नागरिक का लोकतांत्रिक अधिकार होता है.  

इस दौरान आसिफ अली जरदारी ने दावा किया कि 2008 से 2013 तक पीपीपी सरकार के पांच वर्षों के दौरान कोई राजनीतिक कैदी नहीं था.पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि राजनीतिक कार्यकर्ता लोकतंत्र और लोकतांत्रिक प्रक्रिया की एक मजबूत कड़ी है. पूर्व राष्ट्रपति ने अभिव्यक्ति की आजादी पर प्रतिबंध लगाने पर भी चिंता जताई है. इसके साथ ही उन्होंने यहाँ पर यह भी साफ़ कर दिया कि उनकी पार्टी ऐसे कदम बिल्कुल बर्दास्त नहीं करेगी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV