मध्य प्रदेश

MP कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाया

इंदौर : मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सूबे की मतदाता सूचियों में गड़बड़ियों का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके खुद के विधानसभा क्षेत्र में 4,300 फर्जी मतदाता हैं। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि हमारा सीधा आरोप है कि प्रदेश भर की मतदाता सूचियों में गड़बड़ियां हैं और सत्तारूढ़ भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों को प्रशासन के जरिये प्रभावित करना चाहती है। 

Loading...

प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मतदाता सूचियों में गड़बड़ियों की हमारी शिकायतों का उचित निराकरण नहीं किया गया, तो हम सरकारी अफसरों के खिलाफ अदालत जाएंगे। पटवारी इंदौर जिले के राऊ क्षेत्र की विधानसभा में नुमाइंदगी करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जांच में उनके विधानसभा क्षेत्र में कथित रूप से फर्जी मतदाताओं के 4,300 नाम पाये गये हैं। मतदाता सूची में कथित गड़बड़ी को लेकर पटवारी ने इंदौर संभाग के आयुक्त (राजस्व) राघवेंद्र सिंह और जिलाधिकारी निशांत वरवड़े से मुलाकात की तथा उन्हें औपचारिक शिकायत भी सौंपी।

इस बारे में पूछे जाने पर संभाग आयुक्त ने कहा कि पटवारी की शिकायत पर जिलाधिकारी उचित छानबीन करेंगे। जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा फोटोयुक्त मतदाता सूची के 31 जुलाई को प्रकाशित प्रारूप के मुताबिक राऊ विधानसभा क्षेत्र में कुल 2,82,126 मतदाता हैं। इस प्रारूप पर दावे-आपत्तियों के निराकरण के बाद अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन 27 सितंबर को किया जायेगा।

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close